UP Assembly By-Election: सीएम योगी सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी

सीएम योगी सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, पूरी ताकत से चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी
UPT | बीजेपी

Aug 29, 2024 11:24

यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ 442 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के लिए कानपुर आ रहे हैं। इस दौरान 8087 छात्रों को टैबलेट वितरित करेंगे। इसके साथ ही सीसामऊ सीट को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Aug 29, 2024 11:24

Kanpur News: यूपी के कानपुर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। सीसामऊ सीट पर तीन मंत्री और पांच विधायक पहले से उपचुनाव की तैयारियों में जुटे थे। बूथ स्तर पर बीजेपी रणनीति बनाने में जुटी है। इसके साथ ही हाईकमान के निर्देश पर सीसामऊ सीट पर एक डिप्टी सीएम, एक कैबिनेट मंत्री, एक राज्यमंत्री, तीन विधायक और दो एमएलसी की ड्यूटी चुनाव परिणामों तक लगाई गई है।

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का गुरूवार को कानपुर आगमन है। सीएम जनसभा करने के बाद मर्चेंट चैंबर हॉल में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। सीसामऊ विधानसभा सीट जब से अस्तित्व में आई है, इस सीट पर सपा लगातार जीतती चली आ रही है। पहली बार हो रहे उपचुनाव में बीजेपी इस सीट को जीतकर अपनी झोली में डालना चाहती है।

इन मतदातओं पर फोकस
इस क्षेत्र में बीजेपी के वोट बैंक के हिसाब से ब्रम्हण, दलित, वैश्य, पंजाबी, पिछड़ा कुल मतदाताओं की संख्या 1.62 लाख बताई जा रही है। बीजेपी का सबसे ज्यादा फोकस इन्हीं मतदाताओं पर है। जानकारी के मुताबिक दलितों के आलावा बीजेपी पंजाबी और सिखों के 10 हजार मतदाताओं के बीच पैठ बनाने में जुटी है।

मुस्लिम मतदाताओं की संख्या
सीसामऊ विधानसभा सीट पर 1.10 लाख मुस्लिम मतदाता है। सपा इन्हीं वोटों के दम पर इस क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाती आई है। इसे देखते हुए इस उपचुनाव में बीजेपी ने सांसद रमेश अवस्थी, समेत विधायकों और एमएलसी की ड्यूटी लगाई है।
 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें