कानपुर नगर: भीमसेन रेलवे लाइन पर मिला एक्सटिंग्विशर सिलेंडर, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका

भीमसेन रेलवे लाइन पर मिला एक्सटिंग्विशर सिलेंडर, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका
UPT | भीमसेन रेलवे लाइन

Sep 29, 2024 20:54

यूपी के कानपुर जिले में एक बार फिर से शरारती तत्वों द्वारा ट्रेन को पलटाने का प्रयास किया गया है। मुंबई से लखनऊ जा रही पुष्पक एक्सप्रेस के रूट पर भीमसेन रेव लाइन के पास रविवार तड़के फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर मिला है।

Sep 29, 2024 20:54

Kanpur News:यूपी के कानपुर जिले में एक बार फिर से शरारती तत्वों द्वारा ट्रेन को पलटाने का प्रयास किया गया है। मुंबई से लखनऊ जा रही पुष्पक एक्सप्रेस के रूट पर भीमसेन रेव लाइन के पास रविवार तड़के फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर मिला है। लोको पायलट ने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है। वही घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है।

भीमसेन रेलवे लाइन पर रखा एक्सटिंग्विशर सिलेंडर
बता दें कि आज फिर से मुम्बई से लखनऊ जा रही पुष्पक एक्सप्रेस को गोविंदपुरी भीमसेन रेलवे लाइन के रूट पर रविवार तड़के सुबह 4:00  बजे फायर एक्सटिंग्विशर रखकर ट्रेन को पलटने का प्रयास किया गया। लेकिन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।नीचे उतर कर देखा तो लाल रंग का सिलेंडर मिला।इस पर सफेद पेंट से एसएसई कैरिज एंड वैगन लिखा था। एक्सटिंग्विशर को रेलवे अधिकारी को सौंपने के बाद ट्रेन 4:19 बजे आगे बढ़ गई। वही इस मामले में रेलवे का कहना है कि सिलेंडर ट्रेन से गिर गया होगा या गिरा दिया होगा। इससे मामले में कोई एफआईआर नहीं दर्ज कराई गई। घटना की जानकारी मिलते ही खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई।

इस रूट पर पहले भी ट्रेन डिरेल करने का किया गया था प्रयास
इससे पूर्व इसी रूट पर 16 अगस्त की रात को भीमसेन स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस बोल्डर से टकरा कर पटरी से उतर गई थी, जबकि आठ सितंबर को कानपुर कासगंज रूट पर कालिंदी एक्सप्रेस के आगे भरा हुआ एलपीजी सिलेंडर रखा गया था। यहां पर ट्रैक के किनारे पेट्रोल और बारूद भी मिला था। पिछले शनिवार को कानपुर फतेहपुर रेलवे लाइन पर प्रेमपुर स्टेशन की लूप लाइन पर 5 लीटर क्षमता का खाली एलपीजी सिलेंडर मिल चुका है। सभी में पुलिस, आरपीएफ और खुफिया एजेंसियां जांच कर रही है।

Also Read

गीली आउटफील्ड की वजह से तीसरे दिन का खेल भी धुला

29 Sep 2024 09:16 PM

कानपुर नगर ग्रेटर नोएडा के बाद कानपुर में भी खुली अव्यवस्थाओं की पोल : गीली आउटफील्ड की वजह से तीसरे दिन का खेल भी धुला

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दूसरे टेस्ट मुकाबले के तीसरे दिन का खेल एक भी गेंद खेले बिना रद्द हो गया। इससे पहले दूसरे दिन बारिश के चलते खेल नहीं हो सका था। हैरानी की बात यह है कि तीसरे दिन बारिश नहीं हुई। और पढ़ें