India vs Bangladesh Test Match : कानपुर टेस्ट में खूब चला यूपी के यशस्वी का बल्ला, जीत के साथ भारत का बढ़ाया 'यश'

कानपुर टेस्ट में खूब चला यूपी के यशस्वी का बल्ला, जीत के साथ भारत का बढ़ाया 'यश'
UPT | यशस्वी जायसवाल चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच।

Oct 01, 2024 16:17

यशस्वी जायसवाल के टेस्ट करियर का यह 11वां टेस्ट है और भारत में सातवां टेस्ट था। अपने घर में पहली 12 टेस्ट पारियों में 750 या उससे अधिक रन बनाने वाले जायसवाल दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

Oct 01, 2024 16:17

Short Highlights
  • दोनों पारियों में लगाया अर्धशतक, चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच
  • फील्डिंग में भी दिखाया जलवा, लपके दो कैच
India vs Bangladesh Test Match : यूपी के यशस्वी जायसवाल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हरा दिया। उनकी शानदार पारी की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले गए इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 72 रन की तेज पारी खेली। जिसके दम पर भारत ने मात्र 34.4 ओवर में 9 विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। पहली पारी में यशस्वी ने 51 गेंदों में 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 72 रन बनाए। 
दूसरी पारी में भी लगाया अर्धशतक
बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए दूसरी पारी में भारत को 95 रन का लक्ष्य मिला था। इस पारी में यशस्वी जायसवाल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 45 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने इस टेस्ट मैच में दो कैच भी लपके।      

पहले टेस्ट मैच में भी लगाया था शानदार अर्धशतक
बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजी के अनुकूल हालात में यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में 56 रन की पारी खेली थी। सलामी बल्लेबाज जायसवाल के अर्धशतक और बाएं हाथ के साथी बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ उनकी 62 रन की साझेदारी से भारत ने 10 ओवर के भीतर 34 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद अपनी स्थिति में सुधार किया था। 

ये रिकॉर्ड किया अपने नाम 
जायसवाल के टेस्ट करियर का यह 11वां टेस्ट है और भारत में सातवां टेस्ट था। अपने घर में पहली 12 टेस्ट पारियों में 750 या उससे अधिक रन बनाने वाले जायसवाल दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। जायसवाल ने इस मामले में वेस्टइंडीज के जॉर्ज हैडली को पीछे छोड़ा। हैडली ने अपने घर में खेली पहली 10 टेस्ट पारियों में 747 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल के करियर ने अब तक वेस्टइंडीज में 2 और साउथ अफ्रीका में 2 टेस्ट खेले हैं। इसके अलावा भारत में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट खेले हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले हैं। यशस्वी जायसवाल ने 11 टेस्ट मैच की 20 पारियों में तीन शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 1217 रन बनाए हैं। 

Also Read

ट्रेड शो में मिला 1 हजार करोड़ का ऑर्डर, बांग्लादेश के खराब हालात से हुआ फायदा

1 Oct 2024 05:55 PM

कानपुर नगर कानपुर ने आपदा को अवसर में बदला : ट्रेड शो में मिला 1 हजार करोड़ का ऑर्डर, बांग्लादेश के खराब हालात से हुआ फायदा

यूपी के नोएडा में हाल ही में आयोजित ट्रेड शो में कानपुर के 32 कारोबारियों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में उनके उत्पादों को न केवल प्रदर्शित किया गया, बल्कि कई अंतरराष्ट्रीय बिजनेसमैन के साथ सीधी बातचीत भी हुई। और पढ़ें