ऑथर

पंचायत प्रशासन पर हमला : कन्नौज के भगवंतपुर गांव के विकास की ग्रामीणों ने खोली पोल, किया प्रदर्शन

कन्नौज के भगवंतपुर गांव के विकास की ग्रामीणों ने खोली पोल, किया प्रदर्शन
Uttar Pradesh Times | ग्रामीणों में गुस्सा

Dec 30, 2023 19:44

हसेरन ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत कलशान के भगवंतपुर गांव की हालत दयनीय है। कच्ची सड़के और जल भराव होने से गांव के लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। गांव में साफ सफाई के नाम पर भी लापरवाही देखी जा रही है।

Dec 30, 2023 19:44

Kannauj News : कन्नौज जिले के हसेरन क्षेत्र में विकास तो दूर रहा उसकी परछाई तक नहीं दिख रही है। ऐसा ही एक मामला गांव में देखने को मिला। जहां ग्रामीणों ने विकास न होने पर एकत्रित होकर प्रदर्शन कर विकास कराए जाने की मांग उठाई है। राज्य सरकार गांव-गांव विकास के बड़े-बड़े वादे कर रही है तो वहीं ग्राम प्रधान और सचिव की लापरवाही सामने आ रही है।

गांव में फैली गंदगी को लेकर प्रदर्शन
हसेरन ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत कलशान के भगवंतपुर गांव की हालत दयनीय है। कच्ची सड़के और जल भराव होने से गांव के लोगों ने नाराजगी जाहिर की है। गांव में साफ सफाई के नाम पर भी लापरवाही देखी जा रही है। राज्य सरकार गांव की तस्वीर बदलने में लगी हुई है। जहां सरकार की योजनाओं से लेकर गांव में चौमुखी विकास की बात हो रही है वहीं इस गांव की सड़कों की हालत, नालियों की हालत चिंता का विषय बना हुआ है। अधिकारी और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ग्राम प्रधान के विकास कार्य की पोल खुलती नजर आ रही है। विकास के बड़े-बड़े वादे फेल होते दिखाई दे रहे हैं।

साफ सफाई कराए जाने की उठाई मांग
भगवंतपुर गांव में फैली गंदगी को लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर कर साफ-सफाई कराए जाने की मांग उठाई है। गांव के लोगों ने साफ-सफाई कराए जाने को लेकर कई बार ग्राम प्रधान व सचिव से कहा लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। गांव के लोगों ने सड़कों में भरा दूषित जल व गंदगी को लेकर प्रदर्शन कर साफ-सफाई कराए जाने की मांग उठाई है। ग्रामीणों ने बताया कि जल का भराव होने से बीमारियां कभी भी अपना रूप धारण कर सकती हैं। बीमारियों का खतरा बना हुआ है। सरकार के सख्त आदेश होने के बावजूद भी साफ सफाई न होने से गांव के लोगों ने सामूहिक प्रदर्शन कर नाराजगी जाहिर की है। इस मौके पर अतुल कुमार, संतोष कटियार, सतपाल, कुंवर बहादुर, सुमित पटेल, मुन्नू पटेल, सुमित कुमार, सुशीला देवी, संतोष कुमार आदि ने प्रदर्शन कर साफ-सफाई और सड़क मार्ग को बनवाए जाने की मांग उठाई।

Also Read

बुजुर्ग से जवान बनाने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाली कंपनी हुई सील,जांच के लिए गठित हुई एसआईटी टीम

6 Oct 2024 12:09 PM

कानपुर नगर Kanpur News: बुजुर्ग से जवान बनाने के नाम पर करोड़ो की ठगी करने वाली कंपनी हुई सील,जांच के लिए गठित हुई एसआईटी टीम

कानपुर के किदवई नगर थाना क्षेत्र में इजराइल की ऑक्सीजन थेरेपी मशीन के जरिए बुजुर्गों को 25 साल जैसा जवान बनाने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी के मामले में किदवईनगर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।किदवईनगर पुलिस ने ऑक्सीजन थेरेपी देने वाली संस्थान को सील कर दिया है। और पढ़ें