Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के सौ गांवों में ब्लैक आउट, उमस भरी गर्मी बिलख पड़े ग्रामीण

कानपुर देहात के सौ गांवों में ब्लैक आउट, उमस भरी गर्मी बिलख पड़े ग्रामीण
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Aug 05, 2024 14:27

कानपुर देहात के रनिया सबस्टेशन पर में फाल्ट होने से सरवनखेड़ा के सैकड़ों गांवों की बिजली गुल हो गई। सैकड़ों गांवें में ब्लैक आउट हो गया। दरअसल रनिया सबस्टेशन से सरवनखेड़ को जाने वाली 33 केवी की लाइन जर्जर हालत में है। 

Aug 05, 2024 14:27

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर देहात में उमस भरी गर्मी से सैकड़ों गांव के ग्रामीण बिलख पड़े। बिजली व्यवस्था चौपट होने से ग्रामीण बेहाल हो गए। रविवार को फाल्ट होने से सरवनखेड़ा ब्लॉक के सैकड़ों गांव में ब्लैक आउट हो गया। पूरी रात बिजली नहीं आई। बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को दिक्क्तों का सामना करना पड़ा।

विद्युत सबस्टेशन रनिया से सरवनखेड़ा विद्युत उपकेंद्र को आने वाली 33 केवी लाइन जर्जर हालत में है। तेज हवा के चलते ही लाइन में फाल्ट होने से बिजली गुल हो जाती है। रविवार को बिजली कटौती के चलते लाइन बंद रही। जबकि शाम को तेज हवा से हुए फाल्ट के कारण ज्यूनिया, सरवनखेड़ा, सूरजपुर, निनाया, कौसम, पतरा, लोहारी समेत सैकड़ों गांवों की बिजली गुल रही।

घरों में लगे इन्वर्टरों ने भी दम तोड़ दिया। जिसकी वजह से ग्रामीण ठीक से नींद पूरी नहीं कर सके। लोगों ने पूरी रात हाथ वाले पंखे के सहारे काटी। बिजली गुल होने से लोगों के मोबाइल के बैटरी खत्म हो गई। सुबह होते ही पानी का संकट खड़ा हो गया। ग्रामीणों की भीड़ हैंडपंपों पर देखी गई। जेई मयंक सिंह ने बताया कि फाल्ट होने से बिजली व्यवस्था बाधित हुई है। फाल्ट को जल्द से जल्द दुरूस्त करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
 

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, DM और SP मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें