advertisements
advertisements

Kanpur News : आईएससी बोर्ड की 12वीं में 99% अंक लाकर प्रतिष्ठा ने शहर का नाम रोशन किया

आईएससी बोर्ड की 12वीं में 99% अंक लाकर प्रतिष्ठा ने शहर का नाम रोशन किया
UPT | द चिंटल्स स्कूल के होनहार विद्यार्थी।

May 06, 2024 15:31

आईएससी बोर्ड का आज सोमवार को परिणाम जारी हो गया है। आईएससी के परिणाम में द चिंटल्स स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली प्रतिष्ठा सचान ने 99% अंक हासिल कर शहर में टॉप किया है। प्रतिष्ठा ने...

May 06, 2024 15:31

Kanpur News : आईएससी बोर्ड का आज सोमवार को परिणाम जारी हो गया है। आईएससी के परिणाम में द चिंटल्स स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली प्रतिष्ठा सचान ने 99% अंक हासिल कर शहर में टॉप किया है। प्रतिष्ठा ने इस मुकाम को हासिल करने का श्रेय अपने शिक्षकों और माता पिता को दिया है। प्रतिष्ठा ने कहा कि उन्होंने पढ़ाई को लेकर मुझ पर दबाव महसूस नहीं होने दिया। प्रतिष्ठा के पिता क्रांति कुमार और मां मनीषा सचान टीचर हैं। प्रतिष्ठा ने बताया कि मेरा सपना आईएएस बनने का है। बचपन से मेरा अधिकारी बनने का सपना है। अब मुझे यूपीएससी की तैयारी करनी है। मैंने जिस तरह से तैयारी की थी, उस तरह से मुझे नबर मिले हैं। मैं अपने नंबर से काफी संतुष्ट हूं।

डाक्टर बनना चाहती हैं वैष्णवी
परीक्षा में 98.75% अंक प्राप्त कर द चिंटल्स स्कूल की वैष्णवी सिंह ने शहर में दूसरा स्थान हासिल किया है। वैष्णवी सिंह के पिता अनिल कुमार सिंह RPF झांसी में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है। मां सीता सिंह गृहणी हैं। भाई अभिषेक सिंह यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और बहन आकांक्षा निफ्ट की तैयारी कर रही है। वैष्णवी सिंह ने बताया कि भाई अभिषेक ने 2016 में इसी स्कूल से टॉप किया था। मेरा सपना है कि मैं डॉक्टर बनूं, क्योंकि कोविड काल में जो परेशानियां लोगों ने झेलीं, उस समय उनका सबसे बड़ा सहारा डॉक्टर ही थे। तभी से मैंने भी सोच लिया था कि मुझे डॉक्टर बनना है। मेरे माता-पिता ने भी मुझे इस लाइन में जाने के लिए काफी प्रोत्साहित किया है। मेरे इंग्लिश में 99, हिंदी में 99, फिजिक्स में 96, केमिस्ट्री में 96 बायो में 97 अंक मिले हैं।

कंप्यूटर इंजीनियर बनना चाहता है संचय 
वहीं, 98% अंक प्राप्त कर संचय सचदेवा ने शहर में तीसरा स्थान हासिल किया है। संचय के पिता राकेश सचदेवा कपड़े का कारोबार करते हैं। मां मीनू सचदेवा गृहणी हैं और छोटा भाई हर्षित सक्सेना हाईस्कूल का छात्र है। संचय ने कहा कि मुझे IIT करके कंप्यूटर साइंस का इंजीनियर बनना है। क्योंकि भविष्य में कंप्यूटर का ही जमाना आने वाला है। सब कुछ डिजिटल हो जाएगा। बहुत सी कुछ चीजें बदल भी चुकी हैं। आगे इसी क्षेत्र में काम करना है।

Also Read

डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

20 May 2024 01:50 AM

कानपुर नगर कानपुर में आवारा जानवरों का आतंक : डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

आवारा जानवरों के आतंक का रोजाना कोई न कोई शिकार हो जाता है लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई भी ठोस कदम नही उठाया जाता है। कानपुर में एक बार फिर से आवारा सांड ने एक 58 वर्षीय बुजुर्ग की जान ले ली। और पढ़ें