advertisements
advertisements

Kanpur News : भाइयों के बीच विवाद में बहन को लगी गोली, जानिये क्या है पूरा मामला...

भाइयों के बीच विवाद में बहन को लगी गोली, जानिये क्या है पूरा मामला...
UPT | महिला की हत्या के बाद मौके पर जांच करती पुलिस।

May 08, 2024 09:33

कानपुर के साढ़ थाना अंतर्गत बिरसिंहपुर गांव में भाई-भाई के बीच हो रहे विवाद में बहन को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। पैसे के लेन देन के विवाद में भाइयों में हो रहे विवाद के बीच एक भाई ने अवैध असलहे...

May 08, 2024 09:33

Kanpur News : कानपुर के साढ़ थाना अंतर्गत बिरसिंहपुर गांव में भाई-भाई के बीच हो रहे विवाद में बहन को बीच-बचाव करना भारी पड़ गया। पैसे के लेन देन के विवाद में भाइयों में हो रहे विवाद के बीच एक भाई ने अवैध असलहे से गोली चला दी। वह गोली बहन को लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर जब दूसरा भाई पहुंचा और उसने पूछा गोली क्यों मारी। इससे गुस्साए आरोपी के बेटे ने चाचा पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया। शोरगुल सुनकर पहुंचे बाबा कुल्हाड़ी लगने से घायल हो गए। ग्रामीणों व परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

क्या है पूरा मामला
आरोपी के पिता सतीश चंद्र शुक्ला ने बताया कि उनके चार बेटे रितेश, अभिषेक, जयेश और बृजेश हैं। दो भाई रितेश और अभिषेक जयपुर में नौकरी करते हैं। दो बहनें मंजुला और शालिनी उर्फ निधि हैं। उनकी कई साल पहले शादी हो चुकी है। बेटी शालिनी के पति की बीते दिनों ट्रेन एक्सीडेंट में मृत्यु हो चुकी है। शालिनी की 18 वर्षीय एक बेटी है। वह दो महीने पहले ही गांव आई थी। पिता ने बताया कि बेटे बृजेश ने चार वर्ष पहले तीनों भाइयों से क़रीब डेढ़ लाख रुपए ले रखा था। जिसको लेकर आएदिन बृजेश का लेन-देन को लेकर विवाद होता रहता था। आज फिर रुपए के लेन-देन के विवाद को सुलह समझौता के लिए दोनों बेटियों और तीनों भाइयों ने घर पर बुलाया था। आज फिर बृजेश को दिया हुआ रुपया मांगा। इस पर बृजेश नाराज होकर वहां से चला गया। काफ़ी देर बाद लौटकर आया और बृजेश से फिर रुपए देने की बात कही, जिस पर ब्रजेश से विवाद हो गया। बृजेश ने देशी कट्टे से फायर झोंक दिया। बीच-बचाव करने आई बेटी शालिनी को गोली लग गई। बृजेश के नाबालिग बेटे ने कुल्हाड़ी उठाकर चाचा श्रवण को मार दी, जिससे वह घायल हो गया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। जानकारी मिलते मौके पर पहुंची साढ़ पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से भीतरगांव सीएचसी पहुंचाया। जहां डाक्टर ने शालिनी उर्फ निधि को मृत घोषित कर दिया। घायल को प्राथमिक उपचार कर घर भेज दिया।

डीसीपी ने जुटाई जानकारी
घटना की सूचना मिलते भीतरगांव सीएचसी पहुंचे कानपुर डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार और एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने परिजनों से घटना की जानकारी जुटाई। डीसीपी ने साढ़ पुलिस को फोरेंसिक टीम को बुलाने के साथ कार्रवाई करने को कहा। डीसीपी ने बताया कि थाना साढ़ के भीतरगांव चौकी क्षेत्र अंतर्गत बीरसिंहपुर गांव मे पैसे के लेन-देन को लेकर भाइयों के बीच विवाद में गोली लगने से बहन की मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Also Read

डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

20 May 2024 01:50 AM

कानपुर नगर कानपुर में आवारा जानवरों का आतंक : डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

आवारा जानवरों के आतंक का रोजाना कोई न कोई शिकार हो जाता है लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई भी ठोस कदम नही उठाया जाता है। कानपुर में एक बार फिर से आवारा सांड ने एक 58 वर्षीय बुजुर्ग की जान ले ली। और पढ़ें