Kanpur News : मंदिर की छत ढालने पर भड़कीं महापौर, ढहाने के आदेश पर जनता आगबबूला...

मंदिर की छत ढालने पर भड़कीं महापौर, ढहाने के आदेश पर जनता आगबबूला...
UPT | मेयर के आदेश का विरोध करते लोग।

Mar 13, 2024 17:23

कानपुर के गोविंनगर रेलवे ग्राउंड के पास स्थित हनुमान मंदिर में टीन शेड हटाकर छत ढालने पर बुधवार को महापौर प्रमिला पांडेय प्रवर्तन टीम के साथ पहुँच गईं।

Mar 13, 2024 17:23

Kanpur News : कानपुर के गोविंनगर रेलवे ग्राउंड के पास स्थित हनुमान मंदिर में टीन शेड हटाकर छत ढालने पर बुधवार को महापौर प्रमिला पांडेय प्रवर्तन टीम के साथ पहुंच गईं। टीम को जेसीबी लगवाकर स्लैब ढहाने का निर्देश दे दिया। इस पर लोग भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। लोगों में रोष बढ़ने पर टीम के लोग वहां से निकल गए, तो प्रमिला पांडेय भी मौके से निकल गईं।

क्या है पूरा मामला
बता दें कि निरालानगर रेलवे ग्राउंड के सामने दशकों पुराना हनुमान मंदिर है। जिसमें टीन शेड लगी हुई थी। मंदिर आने वाले भक्तों ने चंदा लेकर कुछ दिन पूर्व छत ढलवा दी। किसी ने इसकी सूचना नगर निगम और महापौर को दे दी। सूचना पर पहुंची कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने नाराजगी जताई और मंदिर की छत को ढहाने का निर्देश दे दिया। साथ ही नगर निगम की टीम से कार्रवाई को लेकर शाम तक रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए। निर्देश देने के बाद मेयर प्रमिला पांडेय वहां से निकल गईं। आदेश जारी होने के बाद बाद वहां मौजूद क्षेत्रीय लोगों ने नगर निगम टीम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। विरोध बढ़ता देख नगर निगम की टीम मौके निकल गई। उसके बाद मामला शांत हो गया।

विरोध देखकर सफाई पर उतरीं मेयर
विरोध प्रदर्शन की जानकारी कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय को मिली तो उन्होंने अपनी सफाई देते हुए बयान दिया कि मैंने मंदिर को गिराने का आदेश नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि जो मंदिर बना था, उससे बढ़ाकर मंदिर बनाया जा रहा है। अब यह नहीं पता कि कौन बनवा रहा है। वहां कोई मूर्ति भी नहीं है, बल्कि उसके ऊपर दो मंजिला इमारत बना रहे हैं। हमने सिर्फ अधिकारियों से यह कहा था कि जो मंदिर के बगल में निर्माण हुआ है, उसको अपने हिसाब से देखकर कार्रवाई करें।

Also Read

महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

5 Oct 2024 07:49 PM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

फर्रुखाबाद में एक महिला अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रही थी। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी। जिससे आहत होकर उसने सुसाइड कर ली। और पढ़ें