Kanpur News : करियर काउंसलिंग को लेकर कार्यशाला का हुआ आयोजन, छात्रों को दी जानकारी

करियर काउंसलिंग को लेकर कार्यशाला का हुआ आयोजन, छात्रों को दी जानकारी
UPT | डीबीएस कॉलेज

Sep 27, 2024 18:30

कानपुर के गोविंद नगर स्थित डीबीएस कॉलेज और विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा द्वारा आज शुक्रवार को करियर काउंसलिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को उनके करियर विकल्पों के बारे में सही मार्गदर्शन प्राप्त करना और रोजगार की संभावनाओं के लिए उन्हें तैयार करना था।

Sep 27, 2024 18:30

Kanpur News : कानपुर के गोविंद नगर स्थित डीबीएस कॉलेज और विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा द्वारा आज शुक्रवार को करियर काउंसलिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को उनके करियर विकल्पों के बारे में सही मार्गदर्शन प्राप्त करना और रोजगार की संभावनाओं के लिए उन्हें तैयार करना था। कार्यशाला में प्रमुख अतिथि के रूप में कानपुर सेवायोजन के सहायक निदेशक उज्जवल कुमार एवं सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी प्रिया गौतम उपस्थित रही।

करियर काउंसलिंग का हुआ आयोजन
बता दे कि आज कानपुर के गोविंदनगर नगर स्थित डीबीएस कॉलेज में विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा और डीबीएस कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में करियर काउंसलिंग का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को सरकारी और निजी क्षेत्र में उपलब्ध रोजगार के विभिन्न अवसरों को लेकर जानकारी दी गई।कार्यक्रम के मुख्य वक्ता कानपुर के छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ प्रशांत त्रिवेदी ने कहा कि छात्रों को करियर योजना और रोजगार के बदलते परिदृश्य पर महत्वपूर्ण जानकारियां दी।वही छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के इनोवेशन फाउंडेशन के कोऑर्डिनेटर डॉ अनिल त्रिपाठी  ने इनोवेशन और उद्यमिता के क्षेत्र में विद्यार्थियों को करियर निर्माण के नए अवसरों से अवगत कराया।

कॉलेज के प्राचार्य ने दी जानकारी
वकार्यक्रम में मौजूद कालेज के प्राचार्य प्रोफेसर अनिल कुमार मिश्रा ने कार्यशाला की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि करियर काउंसलिंग युवाओं को सही दिशा में आगे बढ़ाने और उनकी क्षमता को पहचानने में सहायक होती है। उन्होंने छात्रों से  कहा कि वह अपने करियर को लेकर गंभीर रहे और उपलब्ध अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं।इस दौरान कालेज के सभी प्रमुख संकाय सदस्य और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Also Read

बांग्लादेशी फैन टाइगर रूबी की अचानक बिगड़ी तबीयत, मेडिकल कैंप में चल रहा इलाज

27 Sep 2024 07:56 PM

कानपुर नगर IND vs BAN Test Series: बांग्लादेशी फैन टाइगर रूबी की अचानक बिगड़ी तबीयत, मेडिकल कैंप में चल रहा इलाज

कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन एक बांग्लादेशी फैन टाइगर रूबी की तबीयत बिगड़ गई। उसे फौरन मेडिकल कैंप ले जाया गया। जहां उसका उपचार चल रहा है। और पढ़ें