सुतली बम विस्फोट: कन्नौज में सुतली बम फटने से युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

कन्नौज में सुतली बम फटने से युवक की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी
UPT | सुतली बम

Oct 21, 2024 09:54

कन्नौज में सुतली बम के धमाके से युवक की मौत हो गई। पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना की जांच कर रही हैं। मृतक के परिजनों ने दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं, पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और जांच रिपोर्ट के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

Oct 21, 2024 09:54

Short Highlights
  • सुतली बम के विस्फोट से युवक की मौत।
  • परिजनों ने दोस्तों पर लगाया हत्या का आरोप।
  • नशे की हालात में सुतली बम में आग लगाते समय फटा।
Kannauj News: यूपी के कन्नौज से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। आतिशबाजी के दौरान सुतली बम फटने से युवक की मौत हो गई। इस घटना से पूरी इत्र नगरी में सनसनी फ़ैल गई। पिता ने दोस्तों पर हाथगोला फेंककर हत्या का आरोप लगाया है। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने बारूद और अन्य साक्ष्यों को इकठ्ठा कर लैब जांच के लिए भेजा है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में. लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। कन्नौज के पकड़िया टोला निवासी मोनू (18) कास्मेटिक की दुकान में काम करता था। पिता ने बताया कि शनिवार शाम को आठ बजे दुकान से घर आया था। इसके बाद दोस्तों के साथ घूमने निकल गया था। देररात छोटी बेटी ने मोनू को खून से लथपथ पड़े देखा।उसने घटना की जानकारी परिजनों को दी। उसे फौरन जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आग लगाते समय फटा सुतली बम 
सुतली बम के धमाके से उसकी शर्ट तक जल गई थी। परिजनों का आरोप है कि दोस्तों ने उसपर सुतली बम फोड़ दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस की पूछताछ में स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगाते समय ही मोनू के पास सुतली बम फट गया था। जिसकी वजह से मोनू गंभीर रूप से झुलस गया था। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। सीओ सदर कमलेश कुमार के मुताबिक आतिशबाजी में युवक झुलस गया था, और जिला अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

नशे में फोड़ रहा था बम 
सीओ सदर ने बताया कि पिता ने दोस्तों पर आरोप लगाया है, पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर जांच की जाएगी। एसपी ने बताया कि जांच में पता चला है कि युवक नशे में सुतली बम फोड़ रहा था। उसके पास कई बम रखे थे, जिन दोस्तों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया उनपर ही आरोप लगाया जा रहा है। मृतक के हाथ में लगे बारूद के नमूने लिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। हत्या का आरोप निराधार है।

Also Read

थ्रेसर में दुपट्टा फंसने से युवती की मौत, पुलिस को सूचना दिए बिना ही किया अंतिम संस्कार

21 Oct 2024 10:06 AM

कन्नौज Kannaj News: थ्रेसर में दुपट्टा फंसने से युवती की मौत, पुलिस को सूचना दिए बिना ही किया अंतिम संस्कार

कन्नौज में धान की मड़ाई के दौरान एक युवती का दुपट्टा थ्रेसर में फंस गया। जिसकी चपेट में आने से युवती गंभीर रूप से घायल हो गई। परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने सूचना दिए बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया। और पढ़ें