लखनऊ से बड़ी खबर : वाहनों से गैरकानूनी वसूली के मामले में 5 यातायात पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज करने का आदेश

वाहनों से गैरकानूनी वसूली के मामले में 5 यातायात पुलिसकर्मी निलंबित, FIR दर्ज करने का आदेश
UPT | बड़ी कार्रवाई।

Jun 19, 2024 02:41

भूतिखंड के कमता तिराहे पर तैनात इन ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर बस चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें आईं थीं। इस पर जेसीपी एलओ प्रतीक अनंद पाठक के नेतृत्व में गोपनीय जांच की गई।

Jun 19, 2024 02:41

Lucknow News : वाहनों से अवैध वसूली के गंभीर आरोपों के बाद लखनऊ पुलिस ने सख्त कार्रवाई करते हुए एक उपनिरीक्षक समेत पांच यातायात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के भी निर्देश दिए गए हैं।  

ये हैं निलंबित पुलिसकर्मी
इस मामले में निलंबित किए गए यातायात पुलिसकर्मियों में उपनिरीक्षक उमेश सिंह, कांस्टेबल शुभम कुमार, विवेक, विशाल दुबे और सचिन कुमार शामिल हैं। ये सभी विभूतिखंड थाना क्षेत्र में तैनात थे। 

कमता तिराहे पर हुई कार्रवाई
जानकारी के मुताबिक, विभूतिखंड के कमता तिराहे पर तैनात इन ट्रैफिक पुलिसकर्मियों पर बस चालकों से अवैध वसूली की शिकायतें आईं थीं। इस पर जेसीपी एलओ प्रतीक अनंद पाठक के नेतृत्व में गोपनीय जांच की गई।

जांच में आरोप सही पाए गए
गोपनीय जांच में वाहन चालकों से अवैध वसूली के आरोप सही पाए गए। इसके बाद पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने तत्काल प्रभाव से इन पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए।  

FIR दर्ज करने के निर्देश
पुलिस आयुक्त ने साथ ही इन निलंबित पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभूतिखंड थाने में मुकदमा दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं। वसूली के आरोप में शामिल पाए गए अन्य पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की जा सकती है।  

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं
इस मामले पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस विभाग में किसी भी तरह की अनुशासनहीनता और भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जांच में दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई की गई है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें