Acid Attack: पुलिस ने छात्रा के मौसरे भाई को बनाया आरोपी, गिरफ्तार करने के बाद होगी पूछताछ

पुलिस ने छात्रा के मौसरे भाई को बनाया आरोपी, गिरफ्तार करने के बाद होगी पूछताछ
UPT | lucknow acid attack

Jul 10, 2024 08:42

पुलिस अब आरोपी हर्ष के पूरी तरह से ठीक होने के बाद पूछताछ की तैयारी में है। चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक उससे पूछताछ की जाएगी। अभी तक हर्ष के अस्पताल में होने के कारण उससे पूछताछ नहीं की गई। पुलिस अब उसकी सेहत में सुधार के बाद इस पूरे प्रकरण में उसकी भूमिका का खुलासा करने की बात कह रही है।

Jul 10, 2024 08:42

Short Highlights
  • दोस्त के साथ मिलकर रची वारदात की साजिश
  • मौसेरे भाई के घटना का मास्टरमांइड होने के खुलासे के बाद परिजन खफा
Lucknow News: चौक इलाके में छात्रा पर एसिड अटैक के मामले में आखिरकार पुलिस ने उसके मौसेरे भाई को आरोपी बना दिया है। इस केस में एसिड फेंकने वाले आरोपी की गिरफ्तारी के बाद से ही छात्रा के मौसेरे भाई के खिलाफ पुलिस को कई अहम साक्ष्य मिले थे। इनमें उसके ही पूरी वारदात की साजिश रचने का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने तफ्तीश को आगे बढ़ाते हुए अब छात्रा के मौसेरे भाई हर्ष का नाम केस में आरोपी के तौर पर शामिल कर लिया है। 

एसिड अटैक के बाद छात्रा-मौसेरे भाई केजीएमयू में हैं भर्ती
इस प्रकरण में घटना के दिन पीड़ित पक्ष की ओर से पुलिस को दी गई तहरीर में हर्ष की मौजूदगी में छात्रा पर एसिड अटैक की बात कही गई थी, जिसमें छात्रा और मौसेरा भाई दोनों झुलस गए थे। एसिड अटैक के दौरान छात्रा को बचाने के लिए मौसेरा भाई अपनी पीठ आगे करके खड़ा हो गया था, जिससे वह ज्यादा झुलस गया था। वहीं छात्रा के चेहरे को एसिड के कारण नुकसान पहुंचा। इसके बाद से ही दोनों का केजीएमयू की बर्न यूनिट में इलाज चल रहा है। चिकित्सकों के मुताबिक दोनों की हालत स्थिर है। छात्रा को डिस्चार्ज करने की बात कही जा रही है। उसके जख्म धीरे धीरे भरेंगे।    

आरोपी के ठीक होने के बाद पुलिस करेगी पूछताछ
पुलिस अब आरोपी हर्ष के पूरी तरह से ठीक होने के बाद पूछताछ की तैयारी में है। चिकित्सकों की सलाह के मुताबिक उससे पूछताछ की जाएगी। अभी तक हर्ष के अस्पताल में होने के कारण उससे पूछताछ नहीं की गई। पुलिस अब उसकी सेहत में सुधार के बाद इस पूरे प्रकरण में उसकी भूमिका का खुलासा करने की बात कह रही है। अस्प्ताल से डिस्चार्ज होते ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। वहीं हर्ष का साथी और एसिड फेंकने वाला आरोपी अभिषेक वर्मा पहले से ही जेल में है। जरूरत पड़ने पर पुलिस अभिषेक की रिमांड लेकर उससे और हर्ष से आमने सामने पूछताछ कर सकती है।  

एसिड फेंकने वाले युवक की गिरफ्तारी के बाद हुआ खुलासा
पुलिस को दी गई तहरीर के मुताबिक राजधानी के चौक इलाके में लोहिया पार्क के पास विगत तीन जुलाई की सुबह 20 वर्षीय छात्रा अपने मौसेरे भाई के साथ खड़ी थी। इसी दौरान उस पर ​एसिड अटैक हुआ, जिसमें दोनों झुलस गए। दोनों के अस्पताल में भर्ती होने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने मुठभेड़ में एसिड फेंकने वाले लखीमपुर खीरी के रहने वाले अभिषेक वर्मा को गिरफ्तार किया था। उसके पास से बरामद मोटरसाइकिल छात्रा के मौसेरे भाई हर्ष के पिता की थी। इसके बाद से कड़ियां जुड़ती चली गईं और वारदात में मौसेरे भाई की भूमिका सामने आई।

मौसेरा भाई ही वारदात का मास्टरमांइड
पुलिस की अभी तक की तफ्तीश में सामने आया है कि मौसेरा भाई ही वारदात का मास्टरमांइड है, उसने ही अपने दोस्त अभिषेक को एसिड उपलब्ध कराया था। इसे बाद लोकेशन भेजकर उसको मौके पर बुलाया। इस खुलासे के बाद छात्रा के परिजन जहां बेहद सकते में थे, वहीं पुलिस अब हर्ष से पूछताछ के बाद खुलासा करेगी कि आखिरकार उसने अपने ही परिवार को लेकर इतनी बड़ी साजिश क्यों रची। छात्रा के मौसा ने हर्ष को बचपन में गोद लिया था। इसके बाद से उसका व्यवहार सबके प्रति बेहद अच्छा रहा है। ऐसे में परिवार वाले भी जानना चाह रहे रहे हैं कि जिस लड़के को उन्होंने इतना दुलार किया, आखिर उसने ऐसी घिनौनी साजिश क्यों रची। आरोपी भाई की भूमिका सामने आने के बाद छात्रा उसकी शक्ल नहीं देखना चाहती। परिवार के लोग भी अब मामले में न्याय की बात कह रहे हैं।

पूछताछ के बाद वारदात का पूरा खुलासा करेगी पुलिस 
फिलहाल कहा जा रहा है कि हर्ष फिल्मी स्टाइल में अपनी हीरो की छवि बनाना चाहता था। इसलिए उसने दोस्त के साथ मिलकर छात्रा पर एसिड अटैक और उसे बचाने का प्लान बनाया। ये भी कहा जा रहा है कि छात्रा के चेहरे पर एसिड फेंकने की योजना नहीं थी। हालांकि आरोपी की गिरफ्तारी और पूछताछ के बाद पुलिस पूरा खुलासा करने की बात कह रही है।
 

Also Read

पौधरोपण के समय अफसरों पर भड़की राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी

20 Jul 2024 05:32 PM

सीतापुर सीतापुर पहुंची आनंदी बेन पटेल : पौधरोपण के समय अफसरों पर भड़की राज्यपाल, जानिए क्यों जताई नाराजगी

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शनिवार को सीतापुर पहुंची। वहां पहुंचकर उन्होंने पौधरोपण अभियान में भाग लिया। लेकिन इस दौरान वहां मौजूद अफसरों को खूब डांट लगाई... और पढ़ें