advertisements
advertisements

Lucknow News : तस्करों के फरार होने पर कस्टम अधिकारियों पर गाज

तस्करों के फरार होने पर कस्टम अधिकारियों पर गाज
सोशल मीडिया | Gold biscuit

Apr 04, 2024 13:03

लखनऊ एयरपोर्ट की सिक्योरिटी को चकमा देकर यात्रियों के भागने के मामले में अब कस्टम विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की गयी।

Apr 04, 2024 13:03

Lucknow : सोमवार को शारजाह से लखनऊ एयरपोर्ट आई फ्लाइट में 36 यात्रियों को सोना और विदेशी सिगरेट की तस्करी के आरोप में रोक कर पूछताछ की गई इसके बाद करीब 29 यात्री संदेश परिस्थितियों में कस्टम और सिक्योरिटी को चकमा देकर एयरपोर्ट से बाहर निकल गए। जिसके बाद कस्टम विभाग की तरफ से कार्रवाई करते हुए आठ अधिकारियों को हटाकर नए अधिकारी तैनात किए गए हैं हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से कस्टम विभाग के अधिकारी कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

फरार यात्रियों पर दर्ज हुआ मुकदमा- एयरपोर्ट सिक्योरिटी को चकमा देकर फरार हो गए 29 यात्रियों पर कस्टम विभाग के द्वारा लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) को जानकारी मिली थी कि शारजहा से लखनऊ आ रही फ्लाइट में 3 करोड़ से अधिक का सोना और विदेशी सिगरेट की तस्करी कर लाया जा रहा है फ्लाइट लैंड होने के बाद 36 यात्रियों से पूछताछ की गई जिसमें 28 यात्रियों ने उनके पेट में सोना होने की बात कबूली थी इसमें एक महिला भी शामिल है। DRI ने पूछताछ के बाद सभी यात्रियों को कस्टम विभाग को सौंप दिया था वही अचानक 29 यात्री कस्टम विभाग और एयरपोर्ट सिक्योरिटी को चकमा देकर फरार हो गए।

यात्री की बिगड़ी तबीयत अन्य फरार- दरअसल पकड़े गए सभी यात्रियों ने रोजा रखा हुआ था वही उसे तारीख के बाद सोना निकालने का प्रयास भी किया जाना था लेकिन उसके पहले ही एक यात्री की अचानक तबीयत खराब हो गई जिसको लेकर अन्य यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया शोर श्रवण सुनकर आसपास के यात्री भी वहां इकट्ठा हो गए इस बीच पकड़े गए यात्रियों में से 29 यात्री सिस्टम विभाग को चकमा देते हुए हाल से बाहर निकल गए वहीं जब सीआईएसएफ ने उन्हें रोकना चाहा तो उन्हें भी धक्का देते हुए भाग निकले।

सुरक्षा पर सवाल- दो दिनों की पूछताछ के बाद 36 में से 29 यात्री कस्टम विभाग की गिरफ्त से भागने के लिए जिन पर FIR भी दर्ज कराई गई है। बहरहाल यह एक गंभीर सवाल है कि इतनी सख्त सुरक्षा के बाद भी आखिर यात्री किस तरह से एयरपोर्ट से बाहर भागने में कामयाब हुए एयरपोर्ट टर्मिनल से मेन रोड की दूरी की अगर बात की जाए तो वह लगभग एक से डेढ़ किलोमीटर है ऐसे में सुरक्षा में तैनात जवान उन्हें पकड़ सकते थे इन्हीं सब सवालों को देखते हुए या लगता है कि कस्टम विभाग के और सुरक्षा में तैनात अधिकारियों की मेरे भगत से ही यात्री अपने पेट में सोने को लेकर फरार हो गए।

Also Read

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

21 Apr 2024 12:47 AM

रायबरेली Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया। और पढ़ें