अखिलेश की प्रेस कांफ्रेंस को लेकर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा : सपा और कांग्रेस की शिकायत को लेकर दिया ज्ञापन

सपा और कांग्रेस की शिकायत को लेकर दिया ज्ञापन
UPT | लोकसभा चुनाव

Jun 03, 2024 21:39

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश  पाठक ने कहा कि हमने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से अपील की है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य में दंगे भड़काने की कोशिश करने वाली समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Jun 03, 2024 21:39

Short Highlights
  • हमने अपील की है कि मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो : ब्रजेश पाठक
  • इस प्रतिनिधि मंडल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, स्वतंत्र देव सिंह, भूपेंद्र चौधरी मौजूद रहे।
Lucknow News : लोकसभा चुनाव के बाद मंगलवार 04 जून को नतीजे आने हैं। उससे पहले सभी पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं। खासकर एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी के सभी नेता अति उत्साहित नजर आ रहे हैं। तो विपक्षी पार्टियों के नेता इस पोल को सिरे से नकार रहे हैं। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को चुनाव आयोग और एग्जिट पोल पर अपनी बात रखी। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता सोमवार को लखनऊ स्थित चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने चुनाव आयुक्त रणदीप रिणवा को ज्ञापन सौंपा।

मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से हो- ब्रजेश पाठक
उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश  पाठक ने कहा कि हमने राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से अपील की है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य में दंगे भड़काने की कोशिश करने वाली समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जैसे उन लोगों प्रदेश की जनता को भड़काने की कोशिश करने के लिए उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि हमने मुख्य चुनाव अधिकारी से अपील की है कि मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो।
 
इस प्रतिनिधि मंडल में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बृजेश पाठक, चुनाव संचालन समिति के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी सहित कई नेता मौजूद रहे। सभी नेताओं ने एक साथ चुनाव आयुक्त रणदीप रिणवा को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने के बाद डिप्टी सीएम कैसे प्रसाद मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा शांति व्यवस्था भंग करने के साथ ही मतगणना वाले स्थान पर दंगा करने की धमकी देने की शिकायत हमने चुनाव आयोग से की है।

अखिलेश यादव ने की थी प्रेस कांफ्रेंस 
मतगणना से एक दिन पहले ही सोमवार को अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने कहा था कि चुनाव के दौरान कहीं भी ऐसा नहीं दिखा कि भाजपा के समर्थन में लोग हैं। उनके टेंट और मैदान खाली थे। लेकिन एग्जिट पोल 300 पर सीटें दे रही है। एग्जिट पोल करने वाली संस्थाएं भाजपा के लिए बूथ मैनेजमेंट का भी काम करती हैं। अंत में अखिलेश ने कहा कि भाजपा विपक्ष को डरा रही है।

Also Read

लगातार बारिश से हजरतगंज, गोमती समेत कई क्षेत्रों में जलभराव

7 Jul 2024 09:36 PM

लखनऊ Lucknow News: लगातार बारिश से हजरतगंज, गोमती समेत कई क्षेत्रों में जलभराव

राजधानी में शनिवार रात व सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जनमानस अस्त-व्यस्त हो गया। कई स्थानों पर जलभराव की भी स्थिति रही। गलियों व सड़कों के आसपास कीचड़ की समस्या से लोगों को काफी परेशानी हुई। विकास नगर में सड़क धंसने से आवागमन प्रभावित रहा। और पढ़ें