Lucknow News : एलयू के शिक्षक और शोधकर्ता पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुनाव वाले जिलों का सर्वेक्षण करेंगे

एलयू के शिक्षक और शोधकर्ता पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुनाव वाले जिलों का सर्वेक्षण करेंगे
UPT | लखनऊ विश्वविद्यालय

May 22, 2024 10:02

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) का राजनीति विज्ञान विभाग राजनीतिक विश्लेषण के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुनावी जिलों में एक सर्वेक्षण करेगा।

May 22, 2024 10:02

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) का राजनीति विज्ञान विभाग राजनीतिक विश्लेषण के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुनावी जिलों में एक सर्वेक्षण करेगा। छठे चरण के मतदान के अवसर पर पांच शिक्षकों और चार शोधकर्ताओं की एक टीम 25 मई से 27 मई के बीच क्षेत्र का दौरा करेगी।

पार्टी उम्मीदवारों से मिलने का मौका
राजनीति विज्ञान विभाग के प्रमुख संजय गुप्ता के अनुसार, ये तारीखें इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए तय की गई हैं कि इस अवधि के दौरान संस्थानों के भीतर और बाहर राजनीतिक प्रचार और गतिविधियां अपने चरम पर होंगी। इसके अलावा, अध्ययन समूह को चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवारों से मिलने और बात करने का भी मौका मिलेगा।

छात्रों का दौरा करना भी प्रस्तावित
उन्होंने कहा, इस तरह अध्ययन समूह को पूर्वी उत्तर प्रदेश के चयनित जिलों जैसे वाराणसी, चंदौली, मिर्ज़ापुर, ग़ाज़ीपुर आदि में राजनीतिक परिदृश्य और जनता के मूड को समझने का अवसर मिलेगा।  उन्होंने कहा, "मतदाताओं के मतदान व्यवहार का अध्ययन करने के उद्देश्य से, क्षेत्र के उच्च शिक्षण संस्थानों में नामांकित छात्रों का दौरा करना भी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के लिए व्यवस्थित प्रश्नावली तैयार की जा रही हैं।

Also Read

किन्नरों ने सीएमओ कार्यालय में किया हंगामा

6 Jul 2024 09:41 PM

लखनऊ Lucknow News : किन्नरों ने सीएमओ कार्यालय में किया हंगामा

मोहनलालगंज सीएचसी में मेडिकोलीगल गलत बनाए जाने से नाराज किन्नरों ने शनिवार को सीएमओ कार्यालय में हंगामा किया। और पढ़ें