बहराइच हिंसा के लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार : अखिलेश यादव बोले- अब गाड़ी का दरवाजा खोलने से भी लगता है डर

अखिलेश यादव बोले- अब गाड़ी का दरवाजा खोलने से भी लगता है डर
UPT | अखिलेश यादव।

Oct 14, 2024 17:07

समाजवादी पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच में जारी हिंसा के लिए सीधे-सीधे प्रदेश सरकार को और जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

Oct 14, 2024 17:07

Lucknow News : यूपी का बहराइच जनपद इस समय हिंसा की आग में जल रहा है। रविवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में युवक की मौत के बाद हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। उपद्रवी सड़कों पर उत्पात मचा रहे हैं। अलग-अलग जगहों पर आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। पुलिस और उपद्रवियों के बीच लगातार टकराव हो रहा है। इस बीच बहराइच की हिंसा को लेकर सियायत भी तेज हो गई है।

शासन-प्रशासन से हुई बड़ी चूक 
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच में जारी हिंसा के लिए सीधे-सीधे प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि बहराइच में जो हुआ वो सरकार और प्रशासन की बड़ी चूक है। प्रशासन को देखना चाहिए था कि शोभा यात्रा किस रास्ते से निकल रही है। डीजे पर किस तरह का गाना बजाया जा रहा है। सिर्फ एक चौकी इंचार्ज को हटाने देने से सब खत्म नहीं होता है। उन्होंने कहा कि बहराइच ही नहीं बनारस में भी रामलीला के दौरान पुलिस का पर्याप्त इंतजाम नहीं था। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘नाटी इमली के भरत मिलाप’ मेले के दौरान रविवार को भगदड़ मच गई थी। अखिलेश यादव ने इसी को लेकर सरकार पर तंज कसा।  



पुलिस कस्टडी में सबसे ज्यादा पीडीए के लोगों की हुईं मौत
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विकासनगर में दस अक्टूबर को पुलिस हिरासत में अमन गौतम (26) की मौत के मामले में कहा कि यूपी में लगातार पुलिस कस्टडी में जान जा रही हैं। इसमें सबसे ज्यादा पीडीए के लोगों की मौतें हुई हैं। उन्होंने लखीमपुर में भाजपा विधायक योगेश वर्मा को पुलिस के सामने थप्पड़ मारे जाने पर कहा कि अब तो न्याय मांगेंगे ही। जब एफआईआर दर्ज नहीं होगी तो न्याय ही मागेंगे। थप्पड़ कांड को लेकर भाजपा विधायक योगेश वर्मा आज विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मिले थे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

जेड प्लस की सुरक्षा में हो रही हत्या
अलिखेश यादव ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड को लेकर कहा कि की जब जेड प्लस, वाई प्लस सिक्योरिटी में हत्या हो रही है। तो आम आदमी की सुरक्षा भगवान भरोसे ही है। कहा, अब तो कहीं खड़े होकर गाड़ी का दरवाजा खोलने पर भी डर लगता है। सपा प्रमुख ने कहा कि पत्रकार बनकर आए लोग गोलियां चल देते हैं। उनका इशारा प्रयागराज में अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में गोली मारकर हुई हत्या की तरफ था। 

Also Read

लोक निर्माण विभाग की 17 योजनाओं पर गहन चर्चा : सुरेश खन्ना बोले- सड़क बनाने वाला विभाग ही कराए रखरखाव

14 Oct 2024 07:26 PM

लखनऊ Lucknow News : लोक निर्माण विभाग की 17 योजनाओं पर गहन चर्चा : सुरेश खन्ना बोले- सड़क बनाने वाला विभाग ही कराए रखरखाव

उत्तर प्रदेश सरकार में कद्दावर मंत्री और लखनऊ जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में जिम्मेदार अधिकारियों संग मीटिंग की। और पढ़ें