भाकियू ने किया सुन्नी वक्फ बोर्ड का घेराव : किसान नेता बोले- सहारनपुर में वक्फ संपत्तियों में करोड़ों का भ्रष्टाचार, मुतवल्ली को बचा रहा चेयरमैन

किसान नेता बोले- सहारनपुर में वक्फ संपत्तियों में करोड़ों का भ्रष्टाचार, मुतवल्ली को बचा रहा चेयरमैन
UPT | भाकियू कार्यकर्ताओं यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड परिसर में प्रदर्शन करते।

Aug 06, 2024 17:20

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को माल एवेन्यू स्थित यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड का घेराव किया। उनका आरोप है कि सहारनपुर में वफ्फ बोर्ड की जमीन में भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

Aug 06, 2024 17:20

Short Highlights
  • योगी सरकार से विवादित वक्फ सम्पतियों को कब्जे में लेने की मांग
  • मुतवल्ली को कमेटियों से हटाने पर अड़े प्रदर्शनकारी
Lucknow News : भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को माल एवेन्यू स्थित यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड कार्यालय का घेराव किया। उनका आरोप है सहारनपुर में वफ्फ बोर्ड की संपत्तियों में भ्रष्टाचार किया जा रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई। किसान नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यूपी में वक्फ की विवादित सम्पतियों को अपने कब्जे में लेने की भी मांग की है।  

मुतवल्ली पर करोड़ों के भ्रष्टाचार का आरोप
भाकियू के जिला अध्यक्ष आलोक वर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सहारनपुर में वक्फ कमेटी नंबर चार गंगोह में मुतावल्ली (केयर टेकर) खालिद ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। उसने 13 दुकानें फर्जी तरीके से अपने नाम करा लीं। भूमाफियाओं से मिलकर करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जा करा दिया। उसे वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का संरक्षण प्राप्त है। इसलिए अभी तक उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। वर्मा ने कहा कि खालिद एक नहीं कई कमेटियों में शामिल है। किसान नेता ने खालिद को सभी कमेटियों से हटाने के साथ उस पर कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीनों पर अवैध कब्जे हटाए जाएं। जब तक मांगें पूरी नहीं होंगी आंदोलन जारी रहेगा।

Also Read

स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

22 Sep 2024 01:19 AM

लखनऊ तिरुपति बालाजी मंदिर मामला : स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- हिंदू धर्म के ठेकेदार ही हैं हिंदुओं के दुश्मन

उन्होंने कहा कि धर्माचार्य, पण्डे, पुजारी और सन्त महन्त केवल जनता और भक्तों को ही नहीं अपितु अपने कथित भगवान को भी धोखा दिया है। इससे... और पढ़ें