UP By Election : चंद्रशेखर आजाद ने किया बड़ा ऐलान, उनकी पार्टी सभी 10 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी 

चंद्रशेखर आजाद ने किया बड़ा ऐलान, उनकी पार्टी सभी 10 सीटों पर उतारेगी प्रत्याशी 
UPT | सांसद चंद्रशेखर आजाद

Aug 15, 2024 23:57

उत्तर प्रदेश में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आजाद सामाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने बड़ा ऐलान किया है। उनके इस ऐलान से...

Aug 15, 2024 23:57

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर आजाद सामाज पार्टी के अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद ने बड़ा ऐलान किया है। उनके इस ऐलान से यूपी की कई पार्टियों के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। दरअसल चन्द्रशेखर ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी सभी 10 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी। दावा है कि पार्टी की और से जल्द ही प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा की जाएगी। 

जनता के मुद्दों को लेकर लड़ा जाएगा चुनाव 
आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी अपने दम पर 10 सीटों पर उप चुनाव लड़ेंगी। आजाद समाज पार्टी इसी महीने अपने प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा कर देगी। कहा कि सरकार के हवाई दावों का फैसला अब जनता की अदालत में होगा। दलित, मुस्लिम, पिछड़े और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के मुद्दे पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी। महिलाओं में असुरक्षा की भावना, बेरोजगारी, किसान और मजदूरों की खराब हालात पर सरकार की चुप्पी ही हमारा मुद्दा है। कहा कि हम निजीकरण के खिलाफ भी आवाज उठाएंगे। जनता के मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा जाएगा।

इंडिया गठबंधन को लग सकाता है झटका  
राजनीतिकारों की माने तो चंद्रशेखर आजाद के इस एलान से उत्तर प्रदेश में बड़ी पार्टियां बीजेपी, सपा और बसपा को नुक़सान उठाना पड़ सकता है। पिछले कुछ सालों से दलितों का एक बड़े हिस्से ने बीजेपी के पक्ष में वोट दिया है। इस बार लोकसभा चुनाव में सपा को भी दलितों को वोट मिला है। बसपा से भी दलित वोट बैंक छिटका है, जो चंद्रशेखर आजाद के साथ जा सकता है। माना जा रहा है कि चन्द्रशेखर के चुनावी मैदान में उतरने से इंडिया गठबंधन का झटखा लग सकाता है।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव
उत्तर प्रदेश की दस विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। जिनमें मीरापुर, खैर, मझवां, फूलपुर, कुंदरकी, करहल, मिल्कीपुर, सीसामऊ, कटेहरी और गाजियाबाद सीट शामिल हैं। इन सीटों में समाज वादी पार्टी के पास पांच सीटें, बीजेपी की तीन और एक-एक सीट रालोद और एनडीए के पास है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें