सीएम योगी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को दी बधाई : कहा- नई ऊंचाई प्राप्त करेगी संसद की गरिमा

कहा- नई ऊंचाई प्राप्त करेगी संसद की गरिमा
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ और ओम बिरला।

Jun 27, 2024 01:43

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया कि ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद की गरिमा नई कीर्तिमानों को प्राप्त करेगी। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष के स्वर्णिम कार्यकाल के लिए मंगलकामनाएं दी।

Jun 27, 2024 01:43

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री ओम बिरला को बताया जनप्रिय और मृदुभाषी नेता 
  • राहुल गांधी बोले- विपक्ष भी भारत के लोगों का करता है प्रतिनिधित्व 
  • अखिलेश यादव ने कहा- निष्पक्षता इस महान पद की महान जिम्मेदारी
Lucknow News :  सीएम योगी आदित्यनाथ ने ओम बिरला को लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें बधाई दी। उन्होंने सोशल मिडिया 'एक्स' पर लिखा कि आपके स्वर्णिम कार्यकाल हेतु अनंत मंगलकामनाएं। सीएम योगी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट 'एक्स' पर लिखा कि जनप्रिय, मृदुभाषी नेता ओम बिरला जी को लगातार दूसरी बार लोकसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर हृदय से बधाई! सीएम ने लिखा-हमें पूरा भरोसा है कि आपके यशस्वी नेतृत्व में भारतीय लोकतंत्र के मंदिर 'संसद' की गरिमा नई कीर्तिमानों को प्राप्त करेगी। आपके स्वर्णिम कार्यकाल हेतु अनंत मंगलकामनाएं!

राहुल गांधी ने अध्यक्ष ओम बिरला को दी शुभकामनाएं 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ओम बिरला को अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई दी है। उन्होंने ओम बिरला को दूसरी बार अध्यक्ष बनाए जाने पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन की तरफ से बधाई दी है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास भले ही राजनीतिक शक्ती है मगर विपक्ष भी भारत के लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करता है और इस बार विपक्ष ने पिछली बार की तुलना में भारतीय लोगों की आवाज का काफी ज्यादा प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने कहा कि यह बहुत जरूरी है कि विपक्ष को सदन में बात रखने की अनुमति मिले। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विपक्ष सदन को सुचारु रुप से चलाने में मदद करेगा।

अखिलेश यादव ने की निष्पक्ष न्याय की उम्मीद 
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ओम बिरला को बधाई दी। उन्होंने कहा कि जिस पद पर आप बैठे हैं, इससे बहुत गौरवशाली परंपराएं जुड़ी हुई हैं और हम सब यही मानते हैं कि बिना भेदभाव के सदन आगे बढ़ेगा। अखिलेश ने कहा कि आप लोकसभा अध्यक्ष के रूप में हर दल और सांसद को बराबरी का मौका और सम्मान देंगे। उन्होंने आगे कहा, 'निष्पक्षता इस महान पद की महान जिम्मेदारी है, आप लोकतांत्रिक न्याय के मुख्य न्यायाधीश की तरह बैठे हैं।

Also Read

शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

3 Jul 2024 03:24 PM

लखनऊ सीएमओ हत्याकांड: शूटर आनंद प्रकाश को आजीवन कारावास, सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाया फैसला

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-14 में मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने 27 अक्टूबर 2010 को परिवार कल्याण विभाग के तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी विनोद आर्या की सनसनीखेज तरीेके से गोलियां बरसा कर हत्या कर दी थी। और पढ़ें