आईजीआरएस शिकायतों का निस्तारण समय से करें : मंडलायुक्त ने कहा- प्रकरणों में अनियमितता पर होगी कार्रवाई

मंडलायुक्त ने कहा- प्रकरणों में अनियमितता पर होगी कार्रवाई
UPT | मीटिंग करती मंडलायुक्त रोशन जैकब

Oct 21, 2024 15:09

मंडलायुक्त रोशन जैकब ने सोमवार को अधिकारियों संग एक महत्वपूर्ण मीटिंग की। इस मीटिंग में igrs से संबंधित मामलों में हीलाहवाली और शिथिलता को लेकर मंडलायुक्त ने सख्त निर्देश दिए।

Oct 21, 2024 15:09

Lucknow News : मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने सोमवार को आईजीआरएस पोर्टल और मुख्यमंत्री संदर्भ के तहत ऑनलाइन प्राप्त होने वाले प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि आईजीआरएस की सभी शिकायतों की निस्तारण गुणवत्तापूर्ण हो। आईजीआरएस के प्रकरणों के सम्बंध में किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगी। मंडलायुक्त ने कहा कि प्रकरणों में यदि कोई भी अनियमितता पाई जाती है तो कार्रवाई निश्चित है। इसी के साथ ही समाधान दिवस के प्रकरणों का ससमय गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के भी निर्देश मंडलायुक्त रोशन जैकब ने दिए।

समय सीमा में शिकायतों का हो निस्तारण
मंडलायुक्त ने कहा कि कोई भी प्रकरण समय सीमा के बाहर नहीं जाना चाहिए। वहीं प्रकरणों के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ताओं को कॉल करके उनका फीडबैक लेने की बात इस मीटिंग में कही गई। उन्होंने आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतें पेंडिंग होने पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि सभी संबंधित विभाग अपने-अपने विभागों से संबंधित लंबित शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जाना सुनिश्चित करें। मण्डलायुक्त ने विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट किया है कि उनकी कार्यकुशलता में शिथिलता पाए जाने पर आईजीआरएस पोर्टल में जनपद की रैंकिंग खराब प्रदर्शित होती है।
 
अधिकारियों को दंडित करने की भी मिली चेतावनी
मंडलायुक्त के संज्ञान में आया कि डिप्टी सीपीओ (उप मुख्य परीक्षा अधिकारी) के 145 IGRS प्रकरण व अधीक्षण अभियंता जल निगम के 88 IGRS प्रकरण लंबित है। जिसके सन्दर्भ होने का निर्देश दिया कि इतनी संख्या में शिकायती प्रकरण लंबित न रहने पाये। इसका निस्तारण प्राथमिकता पर कराया जाना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि आईजीआरएस प्रकरण के निस्तारण में शिथिलता बरतने पर संबंधित विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों को दंडित किया जाएगा।

Also Read

23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

21 Oct 2024 09:58 PM

लखनऊ लखनऊ में 100 से अधिक हेल्थ एटीएम होंगे शिफ्ट : 23 इलाकों में लगाई जाएगी नई मशीनें

राजधानी में स्थापित किए गए सौ से अधिक हेल्थ एटीएम में से कई को नए स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। इन एटीएम को अब ऐसे स्थानों पर शिफ्ट करने की योजना बनाई गई है। और पढ़ें