हरदोई में एसडीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप : बैक डेट में दाखिल-खारिज का मामला, वायरल ऑडियो से हुआ उजागर

बैक डेट में दाखिल-खारिज का मामला, वायरल ऑडियो से हुआ उजागर
UPT | फाईल फोटों

Oct 17, 2024 18:07

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एसडीएम संडीला किसी बाबू से फोन पर बात करती हुई सुनाई पड़ रही है इस वायरल ऑडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद में ऑडियो पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं वही वायरल ऑडियो में पैसे के लेनदेन की भी बात की जा रही है और किसी जांच की बात कही जा रही है....

Oct 17, 2024 18:07

Short Highlights
  • एसडीएम अरुणिमा श्रीवास्तव की भ्रष्ट कार्यशैली का मामला आया सामने
  • एसडीएम रहते तहसीलदार बन बैक डेट में कर दिए दाखिल ख़ारिज
  • सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद में ऑडियो पर कई सवाल।
Hardoi News : हरदोई जिले में एसडीएम अरुणिमा श्रीवास्तव के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें अरुणिमा श्रीवास्तव को तहसीलदार पद पर रहते हुए बैक डेट में दाखिल-खारिज करने और पैसों के लेन-देन की बात करते हुए सुना जा सकता है। यह ऑडियो सामने आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है और प्रशासन की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े हो गए हैं।

बैक डेट में दाखिल-खारिज करने का आरोप  
वायरल ऑडियो के साथ-साथ एक बड़ा आरोप यह भी है कि अरुणिमा श्रीवास्तव ने एसडीएम पद पर पदोन्नत होने के बाद भी तहसीलदार के रूप में काम करते हुए बैक डेट में दाखिल-खारिज से संबंधित पत्रावलियों पर हस्ताक्षर किए। बताया जा रहा है कि सवायजपुर तहसील के डीघासर गांव की 0.975 हेक्टेयर भूमि और बरौली गांव की 0.0510 हेक्टेयर भूमि के दाखिल-खारिज की कार्रवाई 28 जून 2023 की तारीख में की गई थी। यह कार्रवाई एसडीएम बनने के बाद बैक डेट में की गई, जो प्रशासनिक प्रक्रिया के उल्लंघन के रूप में देखा जा रहा है।

वायरल ऑडियो में पैसों के लेन-देन की बात  
वायरल ऑडियो में अरुणिमा श्रीवास्तव को एक बाबू के साथ बातचीत करते हुए सुना जा सकता है, जिसमें किसी दाखिल-खारिज से संबंधित मामले की जांच और पैसों के लेन-देन की चर्चा हो रही है। ऑडियो में दाखिल-खारिज की पत्रावलियों को अभिलेखागार से गायब करने के लिए 10, 20 या 50,000 रुपये तक खर्च की बात कही गई है। इस ऑडियो के वायरल होते ही जिले में हड़कंप मच गया है, और प्रशासन की साख पर बट्टा लगने की चर्चा हो रही है।



जिलाधिकारी से शिकायत के बाद जांच शुरू  
मामला सामने आने के बाद जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की गई, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए। एडीएम प्रियंका सिंह ने बताया कि उन्हें यह वायरल ऑडियो उनके संज्ञान में लाया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में जांच पूरी कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी जाएगी। 

Also Read

सपा ने किया सीटों का बंटवारा, कांग्रेस को दी गाजियाबाद और खैर सीट, जानें क्या बोले अजय राय

17 Oct 2024 10:43 PM

लखनऊ यूपी विधानसभा उपचुनाव : सपा ने किया सीटों का बंटवारा, कांग्रेस को दी गाजियाबाद और खैर सीट, जानें क्या बोले अजय राय

यूपी की दस विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस और सपा मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। सपा आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि कांग्रेस को दो सीटें दी गई हैं... और पढ़ें