Hardoi News : अमर शहीद स्मृति द्वार का लोकार्पण, जयराम के बलिदान को याद दिलाएगा ये...

अमर शहीद स्मृति द्वार का लोकार्पण, जयराम के बलिदान को याद दिलाएगा ये...
UPT | स्मृति द्वार का लोकार्पण करते जिला पंचायत अध्यक्ष।

Sep 27, 2024 16:24

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के वीर सपूत भारत-पाकिस्तान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हुए वीरगति प्राप्त हुआ था। वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपना जीवन बलिदान करने वाले ग्राम म्योरा (बिलग्राम) निवासी अमर...

Sep 27, 2024 16:24

Short Highlights
  • हरदोई के वीर बलिदानी ने भारत-पाकिस्तान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाए थे।
  • वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान जयराम ने दी थी कुर्बानी। 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के वीर सपूत भारत-पाकिस्तान युद्ध में दुश्मनों के छक्के छुड़ाते हुए वीरगति प्राप्त हुआ था। वर्ष 1971 में भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान अपना जीवन बलिदान करने वाले ग्राम म्योरा (बिलग्राम) निवासी अमर शहीद वीर सैनिक जयराम धोबी की स्मृति में उनके पुत्र जगतराम ने स्मृति द्वार का निर्माण कराया है। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती और भाजपा नेता पीके वर्मा ने स्मृति द्वार का लोकार्पण किया। इस अवसर पर अध्यक्ष प्रेमवती ने अमर शहीद को श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

स्मृति द्वारा का लोकार्पण
जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती और पीके वर्मा ने कहा कि हमारे देश की स्वतंत्रता और सम्मान के लिए अपना जीवन न्योछावर करने वाले अमर शहीद वीर जयराम को समर्पित इस स्मृति द्वार का लोकार्पण करना मेरे लिए अत्यंत गर्व की बात है। प्रेमवती ने कहा कि इस स्मृति द्वार के माध्यम से हम उनके संघर्ष और बलिदान को सदा याद रखेंगे और आने वाली पीढ़ियों को उनके आदर्शों पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे। क्षेत्रीय महामंत्री पीके वर्मा ने वीर शहीद को नमन करते हुए कहा कि कर्तव्‍य पथ पर अपने प्राण न्‍योछावर करने वाले अमर शहीद जयराम की बहादुरी और बलिदान के अचल प्रतीक के रूप में स्थापित यह स्मृति द्वार न केवल अमर शहीद की पुण्य स्मृति को सदैव जीवित रखेगा, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए कर्तव्य पालन का प्रेरणा स्रोत भी बनेगा। 

समारोह में ये लोग रहे मौजूद
लोकार्पण समारोह में प्रमुख रूप से अमर शहीद के पुत्र जगतराम, शिवपाल वर्मा, दिनेश वर्मा और डाल सिंह फ़ौजी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Also Read

उदयनिधि स्टालिन व डीएमके सांसद पी. विल्सन करेंगे शिरकत

27 Sep 2024 06:33 PM

लखनऊ सामाजिक न्याय सम्मेलन 29 सितंबर को : उदयनिधि स्टालिन व डीएमके सांसद पी. विल्सन करेंगे शिरकत

सामाजिक चेतना फाउण्डेशन 'न्यास' की ओर से 29 सितंबर को गांधी भवन में मंडल आयोग के अध्यक्ष रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बीपी मंडल की 106वीं जयंती (25 अगस्त) के उपलक्ष्य में 'सामाजिक न्याय में मंडल कमीशन और जातीय जनगणना के महत्व' पर  सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। और पढ़ें