Hardoi News : सीएचसी में हुआ नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का प्रसव, कुछ ही देर बाद नवजात की मौत, एसपी ने दिए ये आदेश

सीएचसी में हुआ नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का प्रसव, कुछ ही देर बाद नवजात की मौत, एसपी ने दिए ये आदेश
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Oct 07, 2024 01:58

दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग ने प्रसव के बाद बेटे को जन्म दिया। हालांकि जन्म के कुछ ही देर बाद नवजात बेटे की मौत हो गई। नाबालिग के पिता की सूचना पर...

Oct 07, 2024 01:58

Hardoi News : दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग ने प्रसव के बाद बेटे को जन्म दिया। हालांकि जन्म के कुछ ही देर बाद नवजात बेटे की मौत हो गई। नाबालिग के पिता की सूचना पर शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। खास बात यह है कि न तो पुलिस और न ही सीएचसी प्रशासन को पता चला कि मामला दुष्कर्म पीड़िता से जुड़ा है। मीडिया ने मामले की पड़ताल कर एसपी नीरज कुमार जादौन से बात की तो पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई। एसपी ने अब नवजात का डीएनए सुरक्षित कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही पूरे मामले की जांच नए सिरे से किए जाने की बात भी कही है।



कुछ ही देर बाद नवजात की हुई मौत
शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय किशोरी के साथ बीते वर्ष दिसंबर में दुष्कर्म की घटना हुई थी। शाहाबाद कोतवाली पुलिस ने घटना के लगभग एक हफ्ते बाद छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया था, लेकिन कोर्ट में दिए गए बयान के आधार पर गांव का ही रहने वाला आफीसर के खिलाफ दुष्कर्म की धाराएं बढ़ाई गई थीं। उसे जेल भी भेजा गया था। दुष्कर्म के चलते किशोरी गर्भवती हो गई। शनिवार को प्रसव पीड़ा होने पर पिता ने उसे शाहाबाद सीएचसी में भर्ती कराया। यहां प्रसव के बाद उसने पुत्र को जन्म दिया, लेकिन कुछ देर बाद नवजात की मौत हो गई। 

एसपी ने डीएनए कराने का दिए निर्देश
रविवार को प्रसूता के पिता की तहरीर पर शाहाबाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मीडिया ने दुष्कर्म पीड़िता का प्रसव होने, नवजात की मौत हो जाने और शव सामान्य तौर पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए जाने को लेकर एसपी नीरज कुमार जादौन से बात की तो उन्होंने शाहाबाद कोतवाली पुलिस को सख्त निर्देश दिए। इसके बाद शव का डीएनए कराए जाने के आदेश भी एसपी ने दिए हैं।

Also Read