हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया किसान : विद्युत विभाग की लापरवाही बनी मौत का कारण, ग्रामीणों का आक्रोश

विद्युत विभाग की लापरवाही बनी मौत का कारण, ग्रामीणों का आक्रोश
UPT | छत से गुजरी हाई टेंशन लाइन

Sep 21, 2024 14:03

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र के सेमरझाला गांव में किसान की 11000 विद्युत लाइन की चपेट में आ जाने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना से परिवार सहित गांव में कोहराम मच गया है....

Sep 21, 2024 14:03

Short Highlights
  • छत से निकली हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर किस की दर्दनाक मौत
  • गांव से निकली हाईटेंशन लाइन की ग्रामीण कर चुके शिकायत 
  • विद्युत विभाग की लापरवाही से गांव में गई किसान की जान
Hardoi News : हरदोई जिले के सेमरझाला गांव में एक किसान धर्मेंद्र की मौत उस समय हो गई जब वह छत पर सोने गए और अचानक 11000 वोल्ट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए। ग्रामीणों के अनुसार, धर्मेंद्र बुरी तरह झुलस गए और उन्हें तुरंत सवायजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके चार बच्चे हैं और परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत विभाग ने कई बार इस समस्या को नजरअंदाज किया है।

हाई टेंशन लाइन की समस्या बनी खतरा
हरदोई के सेमरझाला गांव में लगभग 50 मकानों के ऊपर से गुजरी 11000 वोल्ट की विद्युत लाइन ने ग्रामीणों को चिंता में डाल दिया है। ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग को इस खतरे की ओर ध्यान दिलाया है, लेकिन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की। हाल की घटना ने इस समस्या की गंभीरता को उजागर कर दिया है। गांव के लोग अब इस लापरवाही को लेकर बेहद आक्रोशित हैं और चाहते हैं कि उच्च वोल्टेज लाइन को हटाया जाए ताकि किसी और की जान न जाए।



बिजली विभाग की अनदेखी से बढ़ा ग्रामीणों का गुस्सा
हरदोई के सेमरझाला गांव में किसान धर्मेंद्र की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर मौत ने ग्रामीणों में भारी रोष पैदा किया है। पहले से ही इस समस्या के बारे में बिजली विभाग को अवगत कराया गया था, लेकिन कोई भी उचित कार्रवाई नहीं हुई। अब गांव के लोग मांग कर रहे हैं कि विभाग तत्काल कार्रवाई करे और खतरे वाली विद्युत लाइन को हटाए। ग्रामीणों का मानना है कि अगर उनकी आवाज सुनी गई होती, तो धर्मेंद्र की जान बच सकती थी। अब वे न्याय की उम्मीद कर रहे हैं।

Also Read

भूपेंद्र चौधरी बोले- 'एक जाति, एक बिरादरी' का एजेंडा चलाता है विपक्ष

21 Sep 2024 07:52 PM

उन्नाव उन्नाव में गरजे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष : भूपेंद्र चौधरी बोले- 'एक जाति, एक बिरादरी' का एजेंडा चलाता है विपक्ष

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने शनिवार को बीजेपी विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष की बैठक में बीजेपी जिलाध्यक्ष अवधेश कटियार और विधायक भी उपस्थित थे... और पढ़ें