Hardoi News : कंबाइन मशीन की चपेट में आकर 8 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

कंबाइन मशीन की चपेट में आकर 8 वर्षीय मासूम की दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम
UPT | हार्वेस्टर मशीन

Oct 12, 2024 17:23

हरदोई जिले के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में कंबाइन मशीन की चपेट में आने से एक 8 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

Oct 12, 2024 17:23

Short Highlights
  • हार्वेस्टर मशीन की चपेट में आकर मासूम की दर्दनाक मौत से मचा हड़कंप
  • धान के खेत में धान की बाली बिनते समय हुआ हादसा 
  • दुर्घटना में हार्वेस्टर मशीन के नीचे आकर बच्चे की  हुई दर्दनाक मौत 
  • बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के चंद्रपुर खैराई गांव का मामला।
Hardoi News : जिले के बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में एक दर्दनाक हादसे में कंबाइन मशीन की चपेट में आकर एक 8 वर्षीय मासूम की मौत हो गई। इस घटना ने परिवार में कोहराम मचा दिया, वहीं गांव में भी मातम छा गया। हादसा तब हुआ जब कंबाइन मशीन से खेत में धान की फसल काटी जा रही थी और मशीन को बैक करते समय मासूम बच्चा उसकी चपेट में आ गया।

खेत में बाली बिनते समय हुआ हादसा
बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के चंद्रपुर खैराई गांव के निवासी अनिल के खेत में धान की फसल काटने के लिए कंबाइन मशीन का उपयोग किया जा रहा था। इसी दौरान गांव के निवासी नरवीर का 8 वर्षीय बेटा अंकित, जो खेत में धान की बाली बीन रहा था, अचानक कंबाइन मशीन के पीछे बैक करने के दौरान उसके पहियों के नीचे आ गया। मशीन के पहिए के नीचे दबने से अंकित की मौके पर ही मौत हो गई।

इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मातम
अंकित की दर्दनाक मौत से परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने बताया कि नरवीर का अंकित इकलौता बेटा था और उसकी दो बहनें हैं। अंकित गांव के सरकारी स्कूल में कक्षा तीन का छात्र था और वह अपने माता-पिता का बहुत लाड़ला था। घटना के दिन विद्यालय की छुट्टी थी, इसलिए अंकित अपने पिता के साथ खेत पर गया था, जहां यह हादसा हुआ।



पुलिस ने शुरू की जांच, शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक इंद्रेश कुमार यादव ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर विधिक कार्रवाई की जा रही है। इस घटना से पूरे गांव में शोक का माहौल है, वहीं परिजन न्याय की उम्मीद लगाए बैठे हैं। यह दुखद हादसा यह सवाल उठाता है कि खेतों में काम करने वाली भारी मशीनों के संचालन के दौरान पर्याप्त सावधानी क्यों नहीं बरती जाती, जिससे ऐसे हादसे रोके जा सकें।

Also Read

यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

12 Oct 2024 09:01 PM

लखनऊ ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट : यूपी के शटलर शिवम ने जीत से की शुरुआत, तीसरे दौर में किया प्रवेश

राजधानी में शनिवार को योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आगाज हुआ। पहले दिन क्वालिफाइंग दौर के मैच खेले गए। जिसमें उत्तर प्रदेश के शटलर शिवम मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया। और पढ़ें