Hardoi News : शहीद उद्यान में कारगिल शहीदों को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, आबिद खां की वीरता को किया नमन

शहीद उद्यान में कारगिल शहीदों को कांग्रेसियों ने दी श्रद्धांजलि, आबिद खां की वीरता को किया नमन
UPT | कांग्रेसियों द्वारा शहीद स्तंभ पर किए गए पुष्प अर्पित

Jul 26, 2024 16:26

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में हरदोई कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद उद्यान स्थिति शहीद स्मारक व अमर जवान स्तम्भ पर पुष्प अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस कार्यक्रम में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे और शहीदों की वीर गाथाओं पर चर्चा भी की गई....

Jul 26, 2024 16:26

Short Highlights
  • कांग्रेस जिला कमेटी ने शहीद स्तंभ पर किए पुष्प अर्पित 
  • पाली के कारगिल शहीद आबिद खान को किया गया याद 
  • कांग्रेस के जिलाअध्यक्ष समेत नेता कार्यकर्ता रहे मौजूद
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में हरदोई कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद उद्यान स्थिति शहीद स्मारक और अमर जवान स्तम्भ पर पुष्प अर्पित करके शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्यक्रम में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान शहीदों की वीर गाथाओं पर चर्चा भी की गई।
 
हरदोई के लाल कारगिल शहीद आबिद खान को किया गया याद 
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह सोमवंशी ने कहा कि कारगिल युद्ध विजय भारतीय सैन्य इतिहास महत्वपूर्ण युद्ध विजय है।अत्यंत चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों, कठिन भू-भाग, कठोर मौसम के बावजूद हमारे बहादुर जवानों ने दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए और अपनी जान न्योछावर करके विजय दिलवाई। हरदोई के लाल कारगिल शहीद आबिद खां की वीरता और शहादत को नमन है। वीर सैनिकों की यह वीरता और बलिदान युगों-युगों तक याद रखेगा हिंदुस्तान। आने वाली पीढियां इनकी वीरता और शहादत से प्रेरणा लेंगी। मगर यह भी खेदजनक है कि अपनी हरदोई के कस्बा पाली के कारगिल शहीद आबिद खां का मजार एक अदद छत के लिए तरस रहा है, ज़मीन पैमाइश की मुन्तज़िर है।
 
60 दिनों के कारगिल युद्ध में 527 सैनिकों की हुई थी शहादत 
शहर अध्यक्ष जमील अहमद अंसारी ने कहा कि लगभग 60 दिनों तक चले इस युद्ध में 527 सैनिकों ने अपना जीवन बलिदान दिया।1400 सैनिक घायल हुए थे। मगर हमारे बहादुर सैनिकों ने दुश्मनों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया और विजय हासिल कर देश का नाम रोशन किया।
 
शहीद उद्यान में यह लोग रहे मौजूद 
इस अवसर पर पूर्व सैनिक त्रिवेणीलाल श्रीवास्तव, जिला महासचिव देवेंद्र शर्मा, जिला सचिव राजेश पाण्डेय, शहर कांग्रेस सचिव शिव कुमार राठौर, युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष भुवनेश प्रताप सिंह, जिला कोषाध्यक्ष श्रीप्रकाश मिश्र, सोशल मीडिया जिलाध्यक्ष महताब अहमद, जिला सचिव अशोक सिंह पटेल, मल्लावां युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष आलम अंसारी, आदि साथी मौजूद रहे।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें