Teachers Day Celebration : गोल्डन फ्लावर स्कूल में वन विभाग ने किया पौधों का वितरण

गोल्डन फ्लावर स्कूल में वन विभाग ने किया पौधों का वितरण
UPT | पौधों को वितरण करते हुए

Sep 05, 2024 18:30

शिक्षक दिवस के अवसर पर पलिया कलां क्षेत्र के गोल्डन फ्लावर स्कूल में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दिन के महत्व को मान्यता देते हुए एक पेड़ गुरु के नाम...

Sep 05, 2024 18:30

Lakhimpur Kheri News : शिक्षक दिवस के अवसर पर पलिया कलां क्षेत्र के गोल्डन फ्लावर स्कूल में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दिन के महत्व को मान्यता देते हुए एक पेड़ गुरु के नाम अभियान के तहत पौधों का रोपण किया गया। यह पहल पलिया वनरेंज के उपक्षेत्रीय वनाधिकारी शिव बाबू सरोज के नेतृत्व में आयोजित की गई। जिन्होंने शिक्षक, शिक्षिकाओं और छात्र-छात्राओं को विभिन्न प्रकार के पौधों का वितरण किया।

बच्चों ने किए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत
गोल्डन फ्लावर स्कूल में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए छात्रों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों ने अपने गुरुओं को उपहार भेंट किए और उनके आशीर्वाद प्राप्त किए। इस दौरान एक पेड़ गुरु के नाम अभियान के तहत वितरित किए गए पौधों को स्कूल परिसर में रोपण कर, पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया। इस दौरान उपक्षेत्रीय वनाधिकारी शिव बाबू सरोज ने बताया कि इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित रखना है। उन्होंने कहा कि हर शिक्षक के नाम पर एक पौधा लगाकर हम अपने आभार की भावना को प्रदर्शित कर सकते हैं। साथ ही पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी को भी समझ सकते हैं।

बालिका इंटर कॉलेज में भी मनाया गया शिक्षक दिवस 
इसके अलावा जिला पंचायत बालिका इंटर कॉलेज में भी शिक्षक दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रधानाचार्य कृष्ण अवतार भाटी की उपस्थिति में छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं और अपने शिक्षकों को उपहार भेंट किए। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने गानों, नृत्य और नाटक के माध्यम से अपने गुरुओं को सम्मानित किया। इन आयोजनों के माध्यम से न केवल शिक्षकों को सम्मानित किया गया, बल्कि पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति जागरूकता भी बढ़ाई गई।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें