राजाजीपुरम में घर में घुसकर लाखों की चोरी : बुजर्ग माता-पिता की सुरक्षा को लेकर चिंतित हुआ विदेश में रहने वाला परिवार

बुजर्ग माता-पिता की सुरक्षा को लेकर चिंतित हुआ विदेश में रहने वाला परिवार
UPT | लखनऊ के राजाजीपुरम में चोरी का सीसीटीवी फुटेज

Sep 29, 2024 14:56

राजाजीपुरम सेक्टर-सी निवासी डॉ. रशीद का परिवार विदेश में रहता है और लखनऊ स्थित घर में उनके बुजुर्ग माता-पिता अकेले रहते हैं। चोरों ने इस मौके का फायदा उठाकर घर में घुसकर नकदी और मोबाइल फोन सहित कीमती सामान चोरी कर लिया।

Sep 29, 2024 14:56

Lucknow News :  लखनऊ के तालकटोरा थाना क्षेत्र के राजाजीपुरम में एक घर में चोरों ने रात के समय घुसकर लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मकान में बुजुर्ग पति-पत्नी अकेले रहते हैं। उनके परिवार के अन्य सदस्य विदेश में रहते हैं। चोरों ने इसी का फायदा उठाकर बेहद इत्मीनान से चोरी की। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। 

युवक-युवती ने वारदात को दिया अंजाम
जानकारी के अनुसार, राजाजीपुरम सेक्टर-सी निवासी डॉ. रशीद का परिवार विदेश में रहता है और लखनऊ स्थित घर में उनके बुजुर्ग माता-पिता अकेले रहते हैं। चोरों ने इस मौके का फायदा उठाकर घर में घुसकर नकदी और मोबाइल फोन सहित कीमती सामान चोरी कर लिया। जिस तरह से युवक युवती ने बेहद आराम से वारदात को अंजाम दिया था, उससे इस बात की भी संभावना जताई जा रही है कि उन्होंने वारदात से पहले रेकी की होगी। उन्हें परिवार के सदस्यों के विदेश में रहने की जानकारी थी।
  CCTV फुटेज में कैद चोरी
चोरी की घटना घर में लगे CCTV कैमरों में कैद हो गई है। फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक और युवती रात के समय घर में दाखिल हुए और आलमारी व अन्य सामान की तलाशी लेते रहे। पीड़ित परिवार के अनुसार, चोरी में चार लाख रुपये नकद और तीन मोबाइल फोन चोरी हुए हैं। घटना के बाद, पीड़ित परिवार ने थाना तालकटोरा में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने CCTV फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया है।



परिवार में डर का माहौल
डॉ. रशीद के बुजुर्ग माता-पिता इस घटना के बाद से काफी डरे हुए हैं। परिवार के अन्य सदस्यों ने विदेश से संपर्क कर पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की है। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच तेजी से की जा रही है और जल्द ही आरोपी गिरफ्तार होंगे। हालांकि चोरी में शामिल युवक और युवती की पहचान अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है, लेकिन पुलिस CCTV फुटेज की मदद से उनकी गतिविधियों का गहराई से विश्लेषण कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की संभावना जताई जा रही है। 

Also Read

बच्चों को किस वजह से हो रहा हार्ट अटैक, विशेषज्ञ ने बताया- कैसे रखें अपने दिल का ख्याल 

29 Sep 2024 04:43 PM

लखनऊ विश्व हृदय दिवस : बच्चों को किस वजह से हो रहा हार्ट अटैक, विशेषज्ञ ने बताया- कैसे रखें अपने दिल का ख्याल 

खराब जीवनशैली, तनाव और नशा युवाओं में दिल की समस्याओं का कारण बन रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ कहते हैं सभी लोगों को अपनी हार्ट हेल्थ को लेकर गंभीरता से ध्यान देते रहने की आवश्यकता है।  और पढ़ें