लोकबंधु चिकित्सालय में चिकित्सकों की कमी होगी पूरी : इन पदों पर मांगे गए आवेदन, ये है इंटरव्यू की तारीख

इन पदों पर मांगे गए आवेदन, ये है इंटरव्यू की तारीख
UPT | Lokbandhu Hospital Lucknow

Sep 14, 2024 15:28

संयुक्त चिकित्सालय के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुरेश चन्द्र कौशल ने बताया कि साक्षात्कार के जरिए लोकबंधु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में जनरल मेडिसिन और आर्थोसर्जरी विभाग में ये भर्ती की जाएगी।

Sep 14, 2024 15:28

Lucknow News : राजधानी के लोकबंधु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में सीनियर रेजीडेंट्स की कमी को देखते हुए पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। कानपुर रोड स्थित इस चिकित्सालय में मरीजों का भारी दबाव रहता है। ऐसे में बेहतर इलाज व्यवस्था के लिए चिकित्सकों के पदों को वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर भरा जाएगा।

जनरल मेडिसिन और आर्थोसर्जरी विभाग में की जाएगी भर्ती
संयुक्त चिकित्सालय के निदेशक एवं प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुरेश चन्द्र कौशल ने बताया कि साक्षात्कार के जरिए लोकबंधु राज नारायण संयुक्त चिकित्सालय में जनरल मेडिसिन और आर्थोसर्जरी विभाग में ये भर्ती की जाएगी। इनमें पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री-डिप्लोमा दो वर्ष कार्य अनुभव वाले सीनियर रेजीडेंट्स की आवश्यकता है, जिसकी तैनाती एक वर्ष के लिए संविदा के आधार पर होगी। संबंधित विभागों में आवेदन वाले चिकित्सक के लिए जरूरी है कि उन्हें पीजी पूर्ण किये हुए चार वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

जानें शैक्षिक योग्यता
जनरल मेडिसिन और आर्थोसर्जरी विभाग में एक-एक पदों पर फिलहाल नियुक्ति की जाएगी। शैक्षिक योग्यता के लिए जनरल मेडिसिन विभाग में एमडी-डीएनबी करने वाले चिकित्सक की आवेदन कर सकते हैं। वहीं आर्थोसर्जरी में एमएस डीएनबी डिप्लोमा के साथ दो वर्ष का अनुभव होना जरूरी है।

25 सितंबर को होगा इंटरव्यू
डॉ. सुरेश चन्द्र कौशल ने बताया कि आरक्षण व्यवस्था सरकारी नियमानुसार लागू होगी। इसके लिए मानदेय के लिए कुल धनराशि 1,25000 रुपए प्रतिमाह निर्धारित की गई है। इच्छुक अभ्यर्थियों को 25 सितंबर को साक्षात्कार के लिए सुबह दस बजे सभी मूल शैक्षणिक अभिलेखों के साथ वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए चिकित्सालय परिसर में बुलाया गया है। जो अभ्यर्थी सीनियर रेजीडेंट्स के इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक हैं वे अपना बायोडेटा Ibrn.hos@gmail.com पर ई-मेल कर सकते हैं। इसके अलावा चिकित्सालय के कार्यालय में 24 सितंबर तक इसे जमा भी किया जा सकता है। चयन समिति का निर्णय अंतिम और सर्वोपरि होगा।

Also Read

बीबीएयू के छात्रों ने पंजा लड़ाकर की जोर आजमाइश

19 Sep 2024 05:06 PM

लखनऊ बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग : बीबीएयू के छात्रों ने पंजा लड़ाकर की जोर आजमाइश

अम्बेडकर विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार को श्री बिरसा मुंडा स्पोर्ट्स लीग की शुरुआत की गयी। ​इसमें विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों, कर्मचारियों और सफाई सेवकों ने विभिन्न खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। और पढ़ें