Lucknow News : सकुशल संपन्न हुई अलविदा की नमाज़, मुल्क की तामीर और तरक्की के लिए मांगी दुआ

सकुशल संपन्न हुई अलविदा की नमाज़, मुल्क की तामीर और तरक्की के लिए मांगी दुआ
UPT | अलविदा की नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग।

Apr 05, 2024 15:38

लखनऊ की सबसे बड़ी ईदगाह के इमाम और वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु ने जामा मस्जिद ईदगाह में नमाज़ अदा कराई। सैकड़ों नमाजियों ने यहां पहुंचकर इमाम के पीछे अलविदा की नमाज़ अदा की और दुआ मांगी।

Apr 05, 2024 15:38

Lucknow News : यूपी की राजधानी लखनऊ में  शुक्अरवार को अलविदा जुमें की नमाज़ अदा की गई। लखनऊ में मस्जिदों के बाहर सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध रहे। वहीं बड़ी संख्या में नमाजियों ने भी मस्जिदों और इबादतगाहों में पहुंचकर नमाज़ अदा की। इस दौरान मुल्क की तामीर और तरक्की के लिए दुआ मांगी गई। 

लखनऊ की सबसे बड़ी ईदगाह के इमाम और वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु ने जामा मस्जिद ईदगाह में नमाज़ अदा कराई। सैकड़ों नमाजियों ने यहां पहुंचकर इमाम के पीछे अलविदा की नमाज़ अदा की और दुआ मांगी। ईदगाह के इमाम और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से खास बातचीत करते हुए कहा कि रमजान महीने के आखिरी जुमे को अलविदा जुमा कहा जाता है। इस दिन हर मुसलमान की यह तमन्ना होती है कि शहर की सबसे बड़ी मस्जिद में पहुंचकर वह नमाज़ अदा करें। आज यहां भी बड़ी तादाद में लोगों ने पहुंचकर अलविदा की नमाज़ अदा की। मौलाना ने आगे बोलते हुए कहा कि नमाज़ के बाद नमाजियों ने मुल्क की हिफाज़त और अपने रोज़े की कुबुलियत की दुआ की। 

यूपी के मदरसों के लिए हुई दुआ
मौलाना ने कहा कि इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की एडवाइजरी का सब जगह पालन होता हुआ दिख रहा है और किसी को कोई आपत्ति न हो इसकी भी अपील की गई थी। साथ ही नमाज़ के बाद यूपी के उन मदरसों के लिए भी खालिद रशीद फरंगी महली ने दुआ की, जिन्हें बंद करने का फैसला इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुनाया था। सुप्रीम कोर्ट में मामला होने के दौरान उन्होंने दुआ की मदरसों के हक में फैसला हो, यह हम सब मुसलमान चाहते हैं।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें