सोने की तस्करी : लखनऊ एयरपोर्ट पर 2.5 करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त, 2 गिरफ्तार

लखनऊ एयरपोर्ट पर 2.5 करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त, 2 गिरफ्तार
UP Times | लखनऊ एयरपोर्ट पर 2.5 करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त

Jan 01, 2024 15:44

लखनऊ एयरपोर्ट पर 3 किलो से ज्यादा सोना जब्त किया गया है। पूछताछ में कोई दस्तावेज न प्रस्तुत कर पाने के कारण दोनों को हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Jan 01, 2024 15:44

Short Highlights
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़े गए सोना तस्कर
  • 2.5 करोड़ से ज्यादा का सोना जब्त
  • हिरासत में लिए गए दोनों यात्री
Lucknow News: लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने 2.55 करोड़ रुपये का सोना जब्त किया है। यह सोना दो अलग-अलग व्यक्तियों द्वारा दुबई और शारजाह से लाया जा रहा था। कस्टम विभाग की पूछताछ में दोनों यात्री सोने के बारे में सही जानकारी नहीं दे सके, इसलिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

कॉफी मशीन में छिपाया था 3 किलो गोल्ड
मिली जानकारी के मुताबिक एक यात्री ने 554 ग्राम सोने का पेस्ट बनाकर उसे शरीर के अंदरूनी हिस्से (Rectum) में बांध लिया था। जबकि दूसरा व्यक्ति कॉफी मशीन के बॉयलर में करीब 3 किलो सोना कंसील कर ला रहा था। जब्त हुए इस सोने की कीमत 2.55 करोड़ रुपये बताई जा रही है। स्कैनिंग के दौरान दोनों को पकड़ लिया गया।

लगातार पकड़े जा रहे सोना तस्कर
बताया जा रहा है कि लखनऊ एयरपोर्ट पर लगातार सोना तस्कर पकड़े जा रहे हैं। हालांकि बावजूद इसके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आपको बता दें कि इनमें से एक यात्रा इंडिगो की फ्लाइट से जबकि दूसरा एयर इंडिया की फ्लाइट से आया था।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें