वीडियो में मार्शल आर्ट सिखाते दिखे राहुल : मायावती ने की तीखी टिप्पणी, बोलीं- गरीबों का उपहास है 'भारत DOJO यात्रा'

मायावती ने की तीखी टिप्पणी, बोलीं- गरीबों का उपहास है 'भारत DOJO यात्रा'
UPT | बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती

Aug 30, 2024 14:38

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि पेट भरे लोगों के लिए दोजा और अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इंकार नहीं...

Aug 30, 2024 14:38

Lucknow News : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि पेट भरे लोगों के लिए दोजा और अन्य खेलकूद के महत्व से किसी को इंकार नहीं, लेकिन गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई व पिछड़ेपन आदि के त्रस्त जीवन से जूझ रहे उन करोड़ों परिवारों का क्या जो पेट पालने हेतु दिन-रात कमरतोड़ मेहनत को मजबूर हैं। 'भारत डोजो (DOJO) यात्रा' क्या उनका उपहास नहीं?

मार्शल आर्ट वाले वीडियो पर बोलीं...
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान का एक वीडियो साझा किया था जिसमें वे कुछ लोगों को मार्शल आर्ट की शिक्षा देते नजर आ रहे थे। इस वीडियो पर बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर प्रतिक्रिया दी है।
कांग्रेस पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि  केन्द्र व राज्य सरकारें देश के करोड़ों गरीबों व मेहनतकश लोगों को सही व सम्मानपूर्वक रोटी-रोजी की व्यवस्था कर पाने में अपनी विफलता पर पर्दा डालने के लिए उनसे भूखे पेट भजन कराते रहना चाहती है, किन्तु विपक्षी कांग्रेस का भी वैसा ही जनविरोधी रवैया जनता को कैसे गवारा संभव है?
'खेल का राजनीतिकरण हानिकारक'
मायावती ने आगे लिखा कि कांग्रेस और इनके इण्डी गठबंधन ने आरक्षण व संविधान बचाने के नाम पर एससी, एसटी व ओबीसी का वोट लेकर अपनी ताकत तो बढ़ा ली, किन्तु अपना वक्त निकल जाने पर उनके भूख व तड़प को भुलाकर उनके प्रति यह क्रूर रवैया अपनाना क्या उचित? खेल का राजनीतिकरण हानिकारक जो अब और नहीं।

राहुल गांधी ने की घोषणा
बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने ‘भारत डोजो (DOJO) यात्रा’ की शुरुआत की घोषणा की। ‘डोजो’ शब्द मार्शल आर्ट्स के प्रशिक्षण केंद्र को दर्शाता है। यह वीडियो इस साल की शुरुआत में आयोजित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान का है, जिसमें राहुल गांधी बच्चों को मार्शल आर्ट की तकनीकें सिखाते हुए दिखाए दे रहे हैं।
राहुल गांधी ने पोस्ट पर कहा...
राहुल गांधी ने वीडियो के साथ पोस्ट किया, 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान, जब हमने हजारों किलोमीटर की यात्रा की तो हर शाम अपने विश्राम स्थल पर जिउ-जित्सु का अभ्यास करने की हमारी दैनिक दिनचर्या थी। फिट रहने के एक सरल तरीके के रूप में जो शुरू हुआ वह तेजी से एक सामुदायिक गतिविधि में बदल गया।' उनका कहा कि हमारा लक्ष्य इन युवाओं को ध्यान, जिउ-जित्सु, ऐकिडो और अहिंसक संघर्ष की तकनीकों के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण ‘जेंटल आर्ट’ की सुंदरता से परिचित कराना था। हमारा उद्देश्य उनमें हिंसा को सज्जनता में बदलने का मूल्य पैदा करना, उन्हें अधिक दयालु और सुरक्षित समाज बनाने के लिए औजार मुहैया कराना था।

Also Read

फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

18 Sep 2024 03:44 PM

लखनऊ यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा : फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है... और पढ़ें