संगीत सोम के विवादित बयान पर सपा की प्रतिक्रिया : मंत्री तो बन गये पर राष्ट्रीय लोकदल खत्म हो गया...

मंत्री तो बन गये पर राष्ट्रीय लोकदल खत्म हो गया...
UPT | जयंत चौधरी और सपा नेता आईपी सिंह

Oct 01, 2024 17:51

संगीत सोम के बयान पर समाजवादी पार्टी ने प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में, संगीत सोम ने राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल को एक जिले तक सीमित पार्टी बताया...

Oct 01, 2024 17:51

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता संगीत सोम के एक बयान ने विवाद को जन्म दे दिया है। समाजवादी पार्टी भी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया दे रही है। हाल ही में, संगीत सोम ने राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल को एक जिले तक सीमित पार्टी बताया। हालांकि, इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं और योगी सरकार के मंत्रियों ने असहमति जताई है। वहीं संगीत सोम के बयान इस बयान पर रालोद नेताओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

आईपी सिंह ने किया पोस्ट
संगीत सोम के बयान पर सपा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। सपा नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि बीजेपी ने RLD का मतलब डेढ़ जिले की पार्टी बताया। जब तक समाजवादी पार्टी के साथ जयंत चौधरी थे यूपी भर के नेता थे। अब RLD की असल औकात बीजेपी हर मंच से बता रही है मंत्री तो बन गये पर राष्ट्रीय लोकदल खत्म हो गया।
  संगीत सोम का विवादित बयान
भाजपा के पूर्व विधायक संगीत सोम रविवार को मुरादाबाद पहुंचे और कुंदरकी विधानसभा में आयोजित क्षत्रिय महासभा में एक बयान दिया। उन्होंने कहा कि कुछ नेता, जिनकी  हैसियत केवल डेढ़ जिले तक सीमित है, 10-10 टिकट लेकर चले जाते हैं। सोम ने बिना नाम लिए पश्चिमी यूपी में भाजपा के सहयोगी दल रालोद को निशाना बनाते हुए कहा कि डेढ़ जिले की पार्टी के नेता टिकट के लिए सौदेबाजी करते हैं क्योंकि उनमें एकता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि अगर वे उनके साथ एक दिन खड़े हों, तो उनका नाम पूरे देश में गूंजेगा।



योगी सरकार के मंत्री ने बताया...
संगीत सोम ने बयान में बिना नाम लिए रालोद को टारगेट किया है। रालोद शीर्ष नेतृत्व खुलकर सोम के बयान पर पलटवार नहीं कर रहा है। लेकिन पार्टी नेताओं में पूर्व विधायक के बयान से गुस्सा है।
योगी सरकार में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने एक मीडिया चैनल से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय लोकदल के साथ गठबंधन है। उपचुनाव भी हम रालोद के साथ ही लड़ेंगे।

दो सीटें चाहती है रालोद
संगीत सोम का बयान उस समय आया है जब राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी से दो सीटें जीतने की उम्मीद कर रहा है। रालोद के नेता खैर और मीरापुर सीटों पर अपनी दावेदारी को मजबूत करने में जुटे हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव में रालोद ने मीरापुर सीट पर जीत हासिल की थी, जबकि खैर सीट पर भाजपा के उम्मीदवार ने सफलता प्राप्त की थी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सोम के बयान का रालोद की राजनीतिक स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Also Read

एकल स्क्रीन सिनेमाघरों के निर्माण एवं संचालित सिनेमाघरों के उच्चीकरण के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित

1 Oct 2024 10:52 PM

लखनऊ Lucknow News : एकल स्क्रीन सिनेमाघरों के निर्माण एवं संचालित सिनेमाघरों के उच्चीकरण के लिए किया जाएगा प्रोत्साहित

योगी कैबिनेट ने एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए प्रदेश में बंद पड़े सिनेमाघर को पुनः संचालित किए जाने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही... और पढ़ें