लखनऊ विश्वविद्यालय : पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एलॉटमेंट लेटर जारी, हॉस्टल आवंटन की बढ़ाई गई लास्ट डेट

पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एलॉटमेंट लेटर जारी, हॉस्टल आवंटन की बढ़ाई गई लास्ट डेट
UPT | लखनऊ विश्वविद्यालय

Aug 28, 2024 17:22

एडमिशन कोऑर्डिनेटर डॉ.अनित्य गौरव ने बताया कि जिन उम्मीदवारों को एलॉटमेंट लेटर जारी किया गया है,वे संबंधित विभाग में अपने एलॉटमेंट लेटर, फीस रसीद और सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ दस्तावेज़ सत्यापन करवा लें।

Aug 28, 2024 17:22

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) सत्र 2024-25 के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए काउंसिलिंग के अंतर्गत पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे एलॉटमेंट के परिणाम जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही हॉस्टल आवंटन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।

सत्यापन के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट
विश्वविद्यालय के एडमिशन कोऑर्डिनेटर डॉ.अनित्य गौरव ने जानकारी दी कि जिन उम्मीदवारों को एलॉटमेंट लेटर जारी किया गया है और जिन्होंने अभी तक अपने दस्तावेज़ सत्यापन नहीं करवाया है, वे 29 अगस्त को सुबह 11 बजे तक संबंधित विभाग में अपने एलॉटमेंट लेटर,फीस रसीद और सभी मूल प्रमाण पत्रों के साथ दस्तावेज़ सत्यापन करवा लें। इसके अलावा परास्नातक एमबीए और एमटीटीएम पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग के अंतर्गत पहले एलॉटमेंट का परिणाम भी घोषित किया गया है।

फीस जमा करने की अंतिम डेट 
विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए एमवीए और एमएफए के दूसरे, एमएससी और एमए के चौथे, और एमकॉम, एमएससी, बी.एलआईबी, एलएलबी, एलएलएम के विभिन्न विषयों के साथ-साथ एमए एजुकेशन और एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में प्रवेश के लिए तीसरे एलॉटमेंट परिणाम भी जारी किए गए हैं। आवंटित सीट की फीस जमा करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त रात 12 बजे तक है।

छात्रावास के लिए एचएमएस ऐप से आवेदन
लखनऊ विश्वविद्यालय में शैक्षिक सत्र 2024-25 के तहत प्रवेश पाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अब हॉस्टल आवंटन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। हॉस्टल आवंटन के लिए विद्यार्थियों को हॉस्टल मैनेजमेंट सिस्टम (एचएमएस) ऐप के जरिए आवेदन करना होगा, जिसमें पंजीकरण शुल्क 50 रूपये निर्धारित किया गया है। इस संबंध में चीफ प्रवोस्ट प्रो. अनूप कुमार सिंह ने निर्देश जारी किए हैं। चीफ प्रवोस्ट ने बताया कि बीए एनईपी, बीएससी मैथ्स, बीएससी बायो, बैचलर इन लाइब्रेरी साइंस, मास्टर इन लाइब्रेरी साइंस, एमपीएड, एलएलबी तीन वर्षीय, एलएलएम, एमए, एमएससी (सभी विषय) और एमकॉम (एप्लाइड इकोनॉमिक्स और कॉमर्स) पाठ्यक्रमों के नवप्रवेशित विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल आवेदन की अंतिम तिथि 30 अगस्त निर्धारित की गई है। इसके साथ ही,सभी नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं को अपने आवश्यक दस्तावेज भी अपलोड करने होंगे।

Also Read

फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

18 Sep 2024 03:44 PM

लखनऊ यूपी पावर कारपोरेशन की बड़ी घोषणा : फ्री में बिजली पा सकते हैं किसान, UPPCL की योजना में ऐसे करें आवेदन 

जो भी किसान यूपीपीसीएल की इस योजना का लाभ उठाना चाहते हैं, वो जल्द से जल्द अपना पंजीकरण करवाकर फ्री बिजली योजना का लाभ ले सकते हैं। यूपीपीसीएल के प्रबंध निदेशक की ओर से इस संबंध में भी नोटिस जारी किया गया है... और पढ़ें