बीएचयू छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की जमानत का विरोध :  एनएसयूआई ने पीएम मोदी का पुतला फूंका, 12 कार्यकर्ता गिरफ्तार

एनएसयूआई ने पीएम मोदी का पुतला फूंका,  12 कार्यकर्ता गिरफ्तार
UPT | एनएसयूआई ने पीएम मोदी का पुतला फूंका। 

Sep 03, 2024 02:37

बीएचयू में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने से नाराज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।

Sep 03, 2024 02:37

Lucknow News  : बीएचयू में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिलने से नाराज नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। कार्यकताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। इस दौरान पुलिस ने एनएसयूआई के करीब एक दर्जन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरी झड़प के दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने रोड पर भीषण जाम लग गया। वहीं, प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को वहां से हटाने को लेकर पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

सरकार की लचर पैरवी के कारण आरोपियों को मिली जमानत
विश्वविद्यालय के बाहर एकजुट हुए कार्यकर्ताओं ने कहा कि एक तरफ भाजपा पश्चिम बंगाल में हुए बलात्कार को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं, खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट पर योगी सरकार की लचर पैरवी के कारण घटना में शामिल तीनों मुख्य आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिल गई है। 

प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं
एनएसयूआई के आर्यन मिश्रा ने कहा कि यह तीनों आरोपी भाजपा आईटी सेल के सदस्य रहे हैं। इसलिए इन्हें सरकार ने सजा दिलाने की कोशिश भी नहीं की है। इसी के विरोध में और पीड़ित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए यह विरोध प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने कहा कि यूपी में जब से भाजपा सरकार आई है। तब से प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार और आपराधिक मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। इसे रोकने के लिए सरकार कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठा रही है। प्रदेश में बहन बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। 

सपा-कांग्रेस ने भाजपा पर बोला था हमला
बीएचयू में छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को जमानत मिलने पर सपा और कांंग्रेस ने सोमवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला था। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां इसे बेहद शर्मनाक व निंदनीय बताया था। वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने आरोप लगाया था कि भाजपा आरोपियों को संरक्षण देती है। 

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें