पीएम मोदी ने सौंपी थी चाबी : फिर भी घर का सपना रह गया अधूरा, डूडा कार्यालय के बाहर आवंटियों का प्रदर्शन

फिर भी घर का सपना रह गया अधूरा,  डूडा कार्यालय के बाहर आवंटियों का प्रदर्शन
UPT | डूडा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते आवंटी।

Sep 27, 2024 18:04

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन आवंटियों को डूडा के तहत मकानों की चाबी दी थी, उन्हें अभी तक मकान नहीं मिला है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में आवंटियों ने डूडा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

Sep 27, 2024 18:04

Lucknow News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन आवंटियों को डूडा के तहत मकानों की चाबी दी थी, उन्हें अभी तक मकान नहीं मिला है। यह मामला लखनऊ का है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में आवंटियों ने डूडा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। जिससे अधिकारियों की लापरवाही खुलकर सामने आई। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्हें सिर्फ दिखावे के लिए चाबियां दी गईं, जबकि पूरी रकम जमा करने के बाद भी अभी तक उन्हें मकान का कब्जा नहीं मिला।

मार्च में मकान देने का किया था वादा
नवल किशोर रोड पर डूडा कार्यालय के बाहर पहुंचे आवंटियों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने मार्च में उनसे कहा था कि होली तक उन्हें मकान मिल जाएंगे। लेकिन होली बीत जाने और सितंबर आने के बाद भी मकान नहीं दिए गए। उन्होंने बताया कि अधिकारी हर पन्द्रह दिन में नई तारीख देकर केवल टालमटोल कर रहे हैं। इस दौरान मंजू देवी ने कहा कि 2021 में फॉर्म भरा था। 2024 चल रहा है अभी कोई कब्जा नहीं मिला है। 



नवरात्र में कब्जा देने का आश्वासन
आवंटियों ने कहा कि बीते तीन साल से वह अपने आशियाने का इंतजार कर रहे हैं। 2021 में फॉर्म भर कर मकान का आवंटन कराया था। उसके बाद दस मार्च 2024 को पीएम मोदी ने डमी चाभी दी। उस समय अधिकारियों ने कहा कि था कि एक हफ्ते में मकान की चाभी दे दी जाएगी लेकिन आज 27 सितंबर हो गया है। आठ महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक चाभी नहीं दी गई। प्रदर्शन के दौरान डूडा अधिकारियों ने आवंटियों को नवरात्र में मकानों का कब्जा देने का आश्वासन दिया। हालांकि आवंटी इस आश्वासन से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं।

Also Read

यूपी में 53 जिलों के एआरटीओ का वेतन रुका, इस मामले में हुई कार्रवाई

27 Sep 2024 10:12 PM

लखनऊ UP News : यूपी में 53 जिलों के एआरटीओ का वेतन रुका, इस मामले में हुई कार्रवाई

वर्तमान वित्तीय वर्ष में एक जुलाई से 31 अगस्त 2024 तक जुर्माना वसूलने का लक्ष्य पूरा न करने पर परिवहन आयुक्त चंद्र भूषण सिंह ने सख्त कार्रवाई की है। और पढ़ें