Lucknow Crime : अमन के शव से लिपटकर बेहोश हुई गर्भवती पत्नी, नहीं थम रहीं बेटी की सिसकियां, सिपाही समेत चार पर केस

अमन के शव से लिपटकर बेहोश हुई गर्भवती पत्नी, नहीं थम रहीं बेटी की सिसकियां, सिपाही समेत चार पर केस
UPT | अमन गौतम का शव घर पहुंचे ही छाया मातम।

Oct 13, 2024 22:10

विकासनगर थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ में पुलिस हिरासत में हुई अमन गौतम (26) की मौत के बाद रविवार की शाम उसका शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा।

Oct 13, 2024 22:10

Lucknow News : विकासनगर थाना क्षेत्र के सेक्टर आठ में पुलिस हिरासत में 26 वर्षीय अमन गौतम की मौत के बाद रविवार शाम को उसका शव पोस्टमार्टम के बाद घर पहुंचा।पति के शव को उसकी गर्भवती पत्नी रोशनी एकटक निहार रही थी। वह बार-बार बेहोश हो रही थी। रोशनी पूरी तरह बदहवास थी। बार-बार यही सवाल कर रही थी कि मेरे पति का क्या दोष था जो पुलिस ने उन्हें मार दिया। रोशनी के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। वहीं, अमन की तीन वर्षीय बेटी अनाया यह समझ नहीं पा रही थी कि आखिर क्यों उनके सिर से पिता का साया छिन गया। वह अपनी मां की हालत देख रो रही थी और वहां मौजूद हर शख्स से यही कह रही थी की मेरे पापा को बुला दो मुझे उनके पास जाना है। 

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़
अमन की बहन भी दोनों को संभालने की कोशिश कर रही थी, लेकिन वह खुद भी टूट चुकी थी। परिवार का हाल देख वहां मौजूद सबकी आंखों से आंसू छलक रहे थे। यह दुखभरा मंजर देख हर कोई दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा था।इस मामले में पुलिस ने तीसरे दिन आरोपी पुलिसकर्मी शैलेन्द्र समेत तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। शनिवार रात को परिजनों और स्थानीय लोगों के साथ न्याय की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया था, लेकिन पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया था। जिससे माहौल और भी तनावपूर्ण हो गया था।



पुलिस के पहरे में हुआ अंतिम संस्कार
रविवार देर शाम को अमन का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके घर गजरहनपुरवा खुर्रम नगर लाया गया। शव को देखने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय लोग वहां पहुंचे। इस दौरान एडीसीपी सेंट्रल के साथ कई थानों की फोर्स भी तैनात की गई थी। शाम करीब 5:30 बजे अमन का शव उसके घर पहुंचा। यहां परिवार और नजदीकी रिश्तेदारों के अलावा काफी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद थे। शव को कुछ समय के लिए घर में रखा गया, ताकि परिवार के लोग अंतिम दर्शन कर सकें। इसके बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव को श्मशान घाट पहुंचा दिया गया। पुलिस की मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की गईं

मासूम बेटी के सिर से उठा पिता का साया
मृतक अमन की तीन साल की मासूम बेटी अनाया का 28 अक्टूबर को जन्मदिन है। पिता ने अपनी छोटी सी बेटी के लिए खास तैयारी की थी। लेकिन 10 अक्टूबर को हुई इस दुर्घटना के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया। पिता की यादों से भरे मासूम के छोटे से दिल में अब सिर्फ खालीपन है। अमन की पत्नी रोशनी गर्भवती हैं। उनके के लिए यह समय और भी दर्दनाक हो गया है। एक तरफ वह अपने होने वाले बच्चे की चिंता में घिरी हैं। दूसरी ओर पति की मौत ने उनके जीवन को उजाड़ दिया है। रविवार को पति का शव देख वह बेहोश हो जातीं। इस दर्दनाक क्षण में रोशनी के आंसू और उनकी बेहोशी इस बात की गवाही दे रहे थे कि उनका सारा संसार, उनकी उम्मीदें और उनके सपने, सबकुछ इस एक घटना ने छीन लिए हैं।

मृतक के घर में लगा नेताओं का तांता
रविवार को अमन के घर परिजनों को सांत्वना देने के लिए नेताओं का तांता लगा रहा। आजाद समाज पार्टी के संस्थापक और नगीना से सांसद चंद्रशेखर रावण, मोहनलालगंज से सपा सांसद आरके चौधरी, सपा नेता अनुराग भदौरिया और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत अन्य नेताओं ने वहां पहुंचकर अमन के परिवार से मुलाकात की। नेताओं ने इस दौरान आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और परिजनों के लिए सरकारी नौकरी, 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की।

Also Read

सीएम योगी बोले-महसी में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

13 Oct 2024 10:49 PM

लखनऊ बहराइच में सांप्रदायिक तनाव : सीएम योगी बोले-महसी में माहौल बिगाड़ने वाले बचेंगे नहीं, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि प्रतिमा विसर्जन का कार्य बिना किसी रुकावट के जारी रहना चाहिए और धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय पर प्रतिमा विसर्जन कराया जाए। उन्होंने जनता को सुरक्षा की गारंटी देते हुए प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को घटनास्थल पर मौजदूगी सुनिश्चित करने के आद... और पढ़ें