Lucknow News : लोक निर्माण विभाग गिरायेगा 60 से ज्यादा दुकान , मकान

लोक निर्माण विभाग  गिरायेगा 60 से ज्यादा दुकान , मकान
सोशल मीडिया | Upt

Apr 08, 2024 10:20

लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क चौड़ीकरण अभियान के तहत लखनऊ सुल्तानपुर हाईवे पर अर्जुन गंज में दोस्ती कारण की कार्रवाई की जाएगी जिसके ज़द में 60 से ज्यादा दुकान और मकान आएंगे।

Apr 08, 2024 10:20

Lucknownews : राजधानी लखनऊ के मरीमाता मंदिर से लेकर अर्जुन गंज तक आज सड़क चौड़ीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग का चलेगा बुलडोजर। इस कार्रवाई के दौरान करीब 60 से ज्यादा मकान और दुकान आएंगे ज़द में।

लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम द्वारा बीते दिनों अकबर नगर में बुलडोजर की कार्यवाही की गई जिसमें कई मकान और दुकान टूटे वहीं अब लखनऊ-सुल्तानपुर हाईवे रोड को चौड़ा करने के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा आज बुलडोजर की कार्यवाही की जाएगी। इस कार्यवाही में मेरी माता से अर्जुन गंज तक 1820 मीटर लंबी सड़क को चौड़ा करने के लिए लगभग 60 से ज्यादा मकान और दुकान तोड़े जाएंगे इसके लिए तीन टीम बनाई गई हैं।

खुद ही तोड़ रहे मकान- लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन मनीष वर्मा की जानकारी देते हुए बताया कि पीडब्ल्यूडी के द्वारा मेरी माता से लेकर अर्जुनगंज तक या अभियान चलाया जाएगा जिसको लेकर तीन टीम गठित की गई है वहीं इस कार्रवाई के दौरान कोई घटना ना हो जिसको लेकर पुलिस और प्रशासन से भी बात की गई है। कई लोगों ने कार्यवाही की निर्धारित तिथि से पहले ही अपने घरों और दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया है। स्वस्तीकरण की इस कार्रवाई के दौरान कई लोगों की जमीन भी इसकी जद में आ रही है जिसके लिए विभाग द्वारा उन व्यक्तियों को मुआवजा भी दिया जाएगा।

राजस्व विभाग ने अभिलेखों से किया मिलान- अर्जुनगंज में रहने वाले कई लोगों ने 15 मीटर सड़क छोड़कर निर्माण कर लिया है जिसे लेकर राजस्व विभाग द्वारा अभिलेख से मिलान किया गया है जिन लोगों का निर्माण सड़क पर है उन्हें विभाग की तरफ से किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग द्वारा दोस्तीकरण की कार्रवाई के लिए 2 महीने पहले स्थानीय निवासियों को नोटिस जारी कर बताया गया था वही 31 मार्च की अंतिम तारीख भी अब खत्म हो चुकी है।

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कई लोगों ने सरकारी जमीन पर 5 मीटर तक कब्जा कर लिया है जो अपनी दलील में ऐसा कोई सबूत पेश नहीं कर पाए कि उन्होंने कब्जा नहीं किया है ऐसे लोगों पर भी कार्यवाही की जाएगी।

Also Read

भूपेन्द्र चौधरी ने बोले- राहुल गांधी के भारत विरोधी बयान समाज के लिए खतरनाक

19 Sep 2024 04:18 PM

लखनऊ भाजपा और कांग्रेस में चिट्ठी वार : भूपेन्द्र चौधरी ने बोले- राहुल गांधी के भारत विरोधी बयान समाज के लिए खतरनाक

भाजपा और कांग्रेस के बीच इन दिनों चिट्ठी के जरिए आरोप-प्रत्यारोप की झड़ी लगी हुई है। अब इस मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी की प्रति​क्रिया आई है। और पढ़ें