अमेठी में शिक्षक परिवार की हत्या का मामला : पुलिस की नौकरी छोड़ टीचर बने थे सुनील, मृतक के पिता बोले-बेटे ने मजदूरी करके पूरी की थी पढ़ाई

पुलिस की नौकरी छोड़ टीचर बने थे सुनील, मृतक के पिता बोले-बेटे ने मजदूरी करके पूरी की थी पढ़ाई
UPT | शिक्षक और उसका परिवार।

Oct 03, 2024 23:36

रायबरेली के सुदामापुर गांव निवासी शिक्षक व उसके परिवार की अमेठी में निर्मम हत्या कर दी गई। बदमाशों ने शिक्षक की पत्नी और दो मासूम बच्चों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया।

Oct 03, 2024 23:36

Rae Bareilly News : रायबरेली जनपद के सुदामापुर गांव निवासी एक शिक्षक के परिवार की अमेठी में निर्मम हत्या कर दी गई बदमाशों ने शिक्षक की पत्नी और दो मासूम बच्चों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इस दर्दनाक घटना के बाद इलाके में मातम का माहौल है और पुलिस ने मौके पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

घटना का विवरण
मृतक शिक्षक सुनील कुमार, अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र स्थित अहोरवा भवानी चौराहे के पास किराए के मकान में अपनी पत्नी, 6 साल की बेटी और 2 साल के बेटे के साथ रहते थे। सुनील सरकारी स्कूल में शिक्षक थे और रायबरेली से अमेठी अप-डाउन करके अपनी नौकरी करते थे। गुरुवार की रात बदमाशों ने उनके घर में घुसकर उनकी पत्नी और दोनों बच्चों की निर्ममता से हत्या कर दी और फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मृतक परिवार की पृष्ठभूमि
सुनील कुमार का परिवार मूल रूप से रायबरेली के सुदामापुर गांव का निवासी था। उनके पिता रामगोपाल मजदूर हैं और उन्होंने बताया कि सुनील ने कठिन परिश्रम और मेहनत से सरकारी शिक्षक की नौकरी हासिल की थी। पहले सुनील ने ईंट भट्ठे पर मजदूरी की, फिर नरेगा के तहत काम किया, और इसके बाद उन्होंने पुलिस की नौकरी भी की। लेकिन पुलिस की नौकरी में मन न लगने के कारण उन्होंने शिक्षक बनने का निर्णय लिया और वह सरकारी शिक्षक बन गए थे।

पुरानी दुश्मनी का शक
रामगोपाल ने बताया कि उनके बेटे को पहले भी कुछ लोग रास्ते में परेशान करते थे। सुनील ने इन लोगों के खिलाफ रायबरेली में शिकायत दर्ज करवाई थी और उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था। इस डर के चलते ही सुनील ने अमेठी में रहने का फैसला किया था और वहां एक किराए का मकान लिया था। हालांकि, पुरानी रंजिश के चलते ही इस हत्या का शक जाहिर किया जा रहा है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

पुलिस की जांच
घटना के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है। अज्ञात बदमाशों की तलाश जारी है और पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है। घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। यह घटना पूरे इलाके को हिला कर रख दी है, और लोग इस निर्मम हत्या से स्तब्ध हैं।

पुलिस को नई जानकारी मिली 
शिक्षक सुनील और उनकी पत्नी और दो बच्चियों की हत्या के मामले में पुलिस को एक नई जानकारी मिली है। बीते 18 अगस्त को मृतका पूनम भारती ने रायबरेली स्थित सुमित्रा हॉस्पिटल के पास शहर कोतवाली क्षेत्र के तिलिया कोट निवासी चंदन वर्मा पर मारपीट और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया था। जिसका मुकदमा भी कोतवाली नगर में दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक आरोपी चंदन वर्मा को गिरफ्तार किया गया था लेकिन रिमांड ना मिलने के कारण उसे धारा 151 में चालान किया गया था। आरोपी के विरुद्ध चार्ज सीट न्यायालय में पेश किया जा चुका है। फिलहाल रायबरेली पुलिस आरोपी चंदन वर्मा की तलाश में जुट गयी है।

Also Read