Raebareli News : प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन

प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक, समस्याओं के समाधान का दिया आश्वासन
UPT | प्रभारी मंत्री राकेश सचान

Oct 10, 2024 19:06

रायबरेली के प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने जनपद का प्रभार संभालने के बाद पहली बार भाजपा विधायकों, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की।

Oct 10, 2024 19:06

Raebareli News : रायबरेली के प्रभारी मंत्री राकेश सचान ने जनपद का प्रभार संभालने के बाद पहली बार भाजपा विधायकों, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। यह बैठक लगभग दो घंटे तक चली, जिसमें सभी विभागों की समस्याओं और उन्हें सुलझाने के तरीकों पर चर्चा की गई।

समय पर समस्या समाधान
बैठक के दौरान मंत्री सचान ने निर्देश दिया कि तहसील और थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं का निवारण समय पर किया जाए। उन्होंने शहर में टूटी हुई सड़कों की स्थिति पर चिंता व्यक्त की, जो कि वर्तमान में एक गंभीर समस्या बन गई है। उन्होंने कहा कि इस बार बारिश देर से खत्म हुई है और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सड़कों की मरम्मत की जाएगी और नई सड़कों का निर्माण भी किया जाएगा।



सड़क मरम्मत की योजना
छोटे उद्योगों के विकास के लिए सब्सिडी के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। मंत्री ने कहा कि उन्हें सब्सिडी न मिलने की कई शिकायतें मिली हैं और इस पर कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए नई योजना "मुख्यमंत्री उद्यम विकास अभियान योजना" की घोषणा की। इस योजना के तहत एक लाख नौजवानों को बिना ब्याज के 5 लाख तक का ऋण दिया जाएगा। यदि युवा समय पर अपनी किस्तें चुकता करते हैं, तो उन्हें दूसरी बार 10 लाख का ऋण दिया जाएगा। मंत्री ने चेतावनी दी कि यदि कोई अधिकारी इस योजना में लापरवाही बरतेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

युवाओं के लिए ऋण योजना
बैठक में सभी विधायकों ने जमीनी स्तर की समस्याओं के बारे में जानकारी दी और मंत्री ने हर महीने बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया, जिसमें समस्याओं का सत्यापन और निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

हरियाणा चुनाव की सफलता
हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की सफलता पर टिप्पणी करते हुए मंत्री सचान ने कहा कि जनता को उम्मीद नहीं थी कि भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी। उन्होंने हरियाणा की जनता को बधाई दी और कहा कि इस सफलता का जश्न मनाते हुए सभी को लड्डू के साथ जलेबी भी खिलाई जाएगी। इस बैठक ने जनपद में विकास कार्यों और समस्याओं के समाधान को लेकर सकारात्मक संकेत दिए हैं, जिससे स्थानीय जनता में आशा की किरण जगी है।

Also Read

वहां खड़े एसीपी से बोले-कब तक खड़े रहोगे, योगी सरकार पर लगाए ये आरोप

11 Oct 2024 12:33 AM

लखनऊ अचानक जेपीएनआईसी पहुंचे अखिलेश यादव : वहां खड़े एसीपी से बोले-कब तक खड़े रहोगे, योगी सरकार पर लगाए ये आरोप

अखिलेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ये टिनशेड लगाकर सरकार कुछ तो छिपाना चाहती होगी। किसी महापुरुष का सम्मान क्यों नहीं करने दे रहे हैं। वह भी महान समाजवादी नेता जय प्रकाश नारायण जी की जयंती पर। कहीं ऐसा तो नहीं बेचने की तैयारी हो किसी को देना चाहती हो? और पढ़ें