रायबरेली में दूषित पानी पीने से डेढ़ दर्जन लोग बीमार : स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लोगों का इलाज शुरू

स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लोगों का इलाज शुरू
UPT | मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

Oct 21, 2024 11:03

रायबरेली में दूषित पानी पीने से एक ही गांव के डेढ़ दर्जन लोग बीमार हुए हैं। दूषित पानी पीने से बीमार हुए लोग इलाज के बाद स्वस्थ बताए जा रहे हैं।

Oct 21, 2024 11:03

Raebareli News :  रायबरेली में दूषित पानी पीने से एक ही गांव के डेढ़ दर्जन लोग बीमार हो गए हैं। दूषित पानी पीने से बीमार हुए लोग उपचार के बाद स्वस्थ बताए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर जिला प्रशासन ने गांव में डॉक्टरों की टीम भेजी है। नगर पालिका ने गांव में पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर टैंकरों की व्यवस्था की है। 

गांव में डॉक्टरों की टीम भेजी
मामला नगर क्षेत्र के मिल एरिया थाना क्षेत्र के जैतपुर गांव का है। यहां रविवार से लोग अचानक बीमार पड़ रहे थे। एक साथ कई लोगों के बीमार होने पर ग्रामीणों को शक हुआ तो उन्होंने जिला प्रशासन को सूचना दी। जिला प्रशासन ने तत्काल नगर पालिका को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंचे नगर पालिका कर्मचारियों ने सप्लाई किए जा रहे पानी के दूषित होने के शक में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर तत्काल गांव में पानी के टैंकर उपलब्ध कराए। उधर, जिला प्रशासन ने भी गांव में डॉक्टरों की टीम भेजी। दूषित पानी पीने से बीमार हुए करीब डेढ़ दर्जन लोग उपचार के बाद स्वस्थ बताए जा रहे हैं। 


जांच में पानी सही पाया गया
एडीएम प्रशासन सिद्धार्थ ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के जैतूपुर गांव में पेयजल से लोगों के बीमार होने की शिकायत मिली थी। नगर पालिका की टीम ने वहां पहुंचकर इस समस्या का समाधान किया। पानी की जांच की गई और पाया गया कि यह ठीक है। हमने अस्थायी तौर पर पानी की आपूर्ति के लिए टैंकरों की व्यवस्था की है। लोग फिलहाल टैंकरों से पानी पी रहे हैं। जो लोग बीमार हुए हैं, उनकी जांच और उपचार किया जा रहा है।

Also Read

कहा- हर धर्म के छात्रों के लिए खुले हैं मदरसे

21 Oct 2024 06:09 PM

लखनऊ मुस्लिम धर्म गुरुओं ने NCPCR पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का किया स्वागत : कहा- हर धर्म के छात्रों के लिए खुले हैं मदरसे

प्रदेश के मुख्य सचिव की ओर से 8449 मदरसों को नोटिस जारी किए गए थे। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की ओर से मुख्य सचिव को लिखे पत्र को लेकर अपनी आपत्ति जताई थी। बोर्ड के मुताबिक देश के संविधान ने अल्पसंख्यकों को अधिकार दिया है कि वे अपने... और पढ़ें