Raebareli News : यातायात पखवाड़े के तहत चलाया गया जागरूकता अभियान, एनसीसी कैडेट्स को प्रशिक्षित किया गया

यातायात पखवाड़े के तहत चलाया गया जागरूकता अभियान, एनसीसी कैडेट्स को प्रशिक्षित किया गया
UPT | वाहन चालक को जागरुक करते हुए ट्रैफिक इंस्पेक्टर

Oct 04, 2024 20:29

रायबरेली यातायात पुलिस द्वारा आज सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तृतीय दिवस पर जनपद में बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम...

Oct 04, 2024 20:29

Raebareli News : रायबरेली यातायात पुलिस द्वारा आज सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के तृतीय दिवस पर जनपद में बढ़ती हुई सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए यातायात जागरूकता अभियान के अंतर्गत चलाया गया।



यातायात पुलिस प्रभारी अजय कुमार सिंह ने लालगंज कस्बे में एन.सी.सी.कैम्प में कैडेटों को यातायात नियमों के संबध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षित भी किया गया। जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से यातायात नियमों के प्रति आम जनता को जागरूक किया गया तथा यातायात नियमों का प्रचार प्रसार करते हुए आम जनता को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए पंपलेट स्टीकर वितरित किए गए। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर बैनर लगवाए गए,  तथा राजमार्गों पर सड़क के किनारे वाहन खड़ा करके दुर्घटना का कारण बनने वाले वाहनों को राजमार्ग के किनारों से हटवाया गया। साथ ही उनको ऐसा न करने की चेतावनी दी गई।

नो पार्किंग के अंतर्गत की गई कार्रवाई
वही ना मानने वालों पर मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की गई। उनको यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया, सड़क के किनारे लगे ठेले, रायबरेली शहर के अंदर सड़क के किनारे वाहन खड़ा करके जाम का कारण बनने वाले वाहनों को हटाया गया। उनको हिदायत की गई साथ ही नो पार्किंग के अंतर्गत प्रवर्तन कार्रवाई की गई। सड़क के किनारे लगे खोमचे तथा फल की दुकानें हटवाई गई। उक्त संपूर्ण अभियान के दौरान पूरे जनपद में कुल 407 चालान करते हुए 512000 रूपये का जुर्माना भी किया गया।

Also Read

सीएम योगी बोले-कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस माह करें जारी

4 Oct 2024 11:19 PM

लखनऊ यूपी के पुलिस कर्मियों को मिलेगा ई-पेंशन का लाभ : सीएम योगी बोले-कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस माह करें जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस विभाग के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) स्तर के सभी अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान उन्होंने पुलिस प्रशासन में सुधार और आधुनिकीकरण के लिए कई अहम निर्देश दिए। और पढ़ें