केजीएमयू में एक और डॉक्टर का इस्तीफा : डॉ. साबुही कुरैशी का रिजाइन मंजूर, तीन डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी

डॉ.  साबुही कुरैशी का रिजाइन मंजूर, तीन डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी
UPT | केजीएमयू की डॉ. साबुही कुरैशी ने दिया इस्तीफा।

Aug 28, 2024 15:12

किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय केजीएमयू की एक और डॉक्टर ने संस्थान छोड़ दिया है। प्रो. डॉ. साबुही कुरैशी ने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग को अलविदा कह दिया है। वह कैंसर संस्थान में प्रतिनियुक्ति पर गई थीं।

Aug 28, 2024 15:12

Lucknow News : किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) की एक और डॉक्टर ने संस्थान छोड़ दिया है। प्रो. डॉ. साबुही कुरैशी ने स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग को अलविदा कह दिया है। वह कैंसर संस्थान में प्रतिनियुक्ति पर गई थीं। विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही कार्यपरिषद ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में दो डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट को मंजूरी दे दी है। वहीं,  प्राइवेट प्रैक्टिस के आरोप में एक डॉक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी है। 

डॉक्टरों के इस्तीफे का सिलसिला जारी
केजीएमयू में डॉक्टरों के इस्तीफे का सिलसिला जारी है। इससे पहले जनरल सर्जरी विभाग के प्रो. अरशद अहमद ने इस्तीफा दिया था। ऑर्गन ट्रांसप्लांट विभाग के डॉ. विवेक गुप्ता के साथ ही डॉ. संदीप वर्मा, डॉ. साकेत, डॉ. विशाल और डॉ. प्रदीप जोशी, डॉ. संत कुमार पांडेय भी नौकरी छोड़कर जा चुके हैं।

तीन डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी
केजीएमयू के दो डॉक्टरों पर आय से अधिक संपत्ति मामले में ईडी के बाद अस्पताल प्रशासन ने भी शिंकजा कस दिया है। विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद ने आरोपित डॉक्टरों के खिलाफ चार्जशीट को हरी झंडी दे दी है। इन पर बिना अनुमति विदेश सैर करने का भी आरोप है। ऐसे में संतोषजनक जवाब न मिलने पर कठोर कार्रवाई की जा सकती है।, वही एक अन्य डॉक्टर पर प्राइवेट प्रैक्टिस का आरोप है। इनके खिलाफ भी चार्जशीट तैयार होगी।  

Also Read

प्लॉट देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, फरार राशिद नसीम ने की ये बात

25 Oct 2024 05:42 PM

लखनऊ Shine City Fraud : प्लॉट देने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, फरार राशिद नसीम ने की ये बात

राशिद नसीम ने दावा किया कि उसके नाम पर ग्राहकों से फर्जीवाड़ा करने वाले 500 लोग आखिरकार जेल में जाएंगे। कंपनी से जुड़े ऐसे एसोसिएट जिनके अकाउंट में कस्टमर्स के रुपये, कंपनी का एडवांस है, जिन्होंने ग्राहकों से रुपये लेकर कंपनी की जमीन पर कब्जा दिलवाने, रजिस्ट्री करवाने आदि का क... और पढ़ें