Lucknow News : पेपर लीक के विरोध में समाजवादी छात्र सभा का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

पेपर लीक के विरोध में समाजवादी छात्र सभा का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प
UPT | लखनऊ में पेपर लीक के विरोध में सपा छात्र सभा ने किया प्रदर्शन

Jun 25, 2024 15:48

समाजवादी छात्र सभा ने मंगलवार को नीट, यूजीसी नेट पेपर लीक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों की तीखी झड़प हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों से गार्डन गार्डेन भेज दिया है।

Jun 25, 2024 15:48

Short Highlights
  • पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई  झड़प
  • प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर लेटकर की नारेबाजी
Lucknow News : समाजवादी छात्र सभा ने नीट, यूजीसी नेट पेपर लीक और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की कार्यप्रणाली के खिलाफ मंगलवार को राजधानी में व‍िरोध प्रदर्शन क‍िया। प्रदर्शन में छात्राएं भी शामिल रहीं। सपा प्रदेश मुख्यालय से लोक भवन की ओर बढ़ने पर पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसे लेकर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेते हुए ईको गार्डन भेज दिया। 

सड़क पर लेटकर की नारेबाजी
समाजवादी छात्र सभा के सदस्य सुबह से ही के विक्रमादित्य मार्ग स्थित सपा प्रदेश मुख्यालय के सामने एकजुट होना शुरू हुए। विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। इस बीच पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और काले झंडे लिए लोक भवन का घेराव करने के लिए बढ़ने लगे। पुलिस ने उन्हें विक्रमादित्य मार्ग पर रोक लिया। इससे नाराज प्रदर्शनकारी सड़क पर लेटकर नारेबाजी करने लगे। पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को पकड़कर सड़क के एक किनारे किया और पुलिस वाहनों से ईको गार्डन भेज दिया। 

एनटीए की कार्यप्रणाली पर उठाया सवाल
सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया कि नीट और नेट जैसी परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाएं बार-बार हो रही हैं, जिससे छात्रों का भविष्य खतरे में पड़ रहा है। उन्होंने एजेंसी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए इसे सुधारने की मांग की। कहा कि वे छात्रों के अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष करते रहेंगे।

Also Read

तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

28 Sep 2024 11:38 PM

लखनऊ चुनाव आयोग ने शुरू की विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां : तीन साल पूरा कर चुके अफसर हटेंगे , स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों को लेकर चुनाव आयोग ने कड़े निर्देश जारी किए हैं। 10 जिलों में जिन अधिकारियों का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है, उन्हें स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें