advertisements
advertisements

लोकसभा चुनाव 2024 : सपा और केशव देव मौर्या के महान दल में गठबंधन तय, इन शर्तों पर फाइनल हुई डील 

सपा और केशव देव मौर्या के महान दल में गठबंधन तय, इन शर्तों पर फाइनल हुई डील 
UPT | केशव देव मौर्या, अखिलेश यादव

Apr 02, 2024 18:16

मीडिया एजेंसी से बात करते हुए महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्या ने अखिलेश की तरफ की। उन्होंने कहा कि मुझे अखिलेश यादव से कोई दिक्कत नहीं है। मैं उनके काम और सोच से...

Apr 02, 2024 18:16

Short Highlights
  • महान दल के नेता  केशव देव मौर्या ने अखिलेश यादव को बिना शर्त समर्थन देने के एलान किया है।
  • पिछले विधानसभा के चुनाव में किसी मुद्दे पर मन मुटाव होने के कारण  महान दल ने सपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था।
Lucknow News : उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव के लेकर सारी पार्टियां अपनी ओर से तैयारी कर रही है। साथ ही कई गठबंधन टूट रहे हैं तो नए गठबंधन बन भी रहे हैं। इसी कड़ी में इंडिया गठबंधन को समाजवादी पार्टी के सहयोगी महान दल ने समर्थन दे दिया है। उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर महान दल  और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होने जा रहा है। महान दल के नेता  केशव देव मौर्या ने अखिलेश यादव को बिना शर्त समर्थन देने के एलान किया है। पिछले विधानसभा के चुनाव में किसी मुद्दे पर मन मुटाव होने के कारण  महान दल ने सपा के साथ गठबंधन तोड़ लिया था। लेकिन फिर लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों पार्टियां साथ आ गई हैं।
 
स्वामी प्रसाद मौर्या को 10 वोट भी नहीं मिलेगी - केशव देव मौर्या
मीडिया एजेंसी से बात करते हुए महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्या ने अखिलेश की तरफ की। उन्होंने कहा कि मुझे अखिलेश यादव से कोई दिक्कत नहीं है। मैं उनके काम और सोच से सहमत हूं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनको स्वामी प्रसाद मौर्या जैसे नेता ने घेर रखा था। जिनका किसी विधानसभा में 10 वोट भी नहीं है। आगे उन्होंने मायावती पर भी हमला बोला। मायावती पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मायावती लड़ती हुई भी नहीं दिख रही है। साथ ही आगे जोड़ा कि हम सबका एक ही उद्देश्य है कि दलित, पिछड़ा और अल्पसंख्यक विरोधी भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकना है और इस लड़ाई में जो भी पार्टी आनी चाहती है वो समाजवादी पार्टी का साथ दें।

जानकरी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटों में से 2 सीटों पर महान दल के उम्मीदवार सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि मीडिया से बात करते हुए उन्होंने सीट को लेकर कोई बात नहीं कही। लेकिन ऐसा बताया जा है कि वो 2 सीटों पर महान दल के उम्मीदवार सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा गठबंधन सपा के साथ है।

Also Read

11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

21 Apr 2024 12:47 AM

रायबरेली Loksabha Elections-2024 : 11 हजार दीप जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने कलेक्ट्रेट परिसर में बने वीवी पैट वेयरहाउस में  ईवीएम हॉल को जनपद के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थित में निरीक्षण किया गया। और पढ़ें