Sitapur News : भेड़िये के आतंक से सीतापुर में दहशत, हमले से वृद्धा की मौत, छह जख्मी

भेड़िये के आतंक से सीतापुर में दहशत, हमले से वृद्धा की मौत, छह जख्मी
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Aug 30, 2024 01:10

जिले के सदरपुर थाना इलाके में पिछले तीन दिनों में भेड़िए ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। भेड़िए के हमले में एक वृद्धा की मौत हो गई जबकि चार बच्चों...

Aug 30, 2024 01:10

Sitapur News :  जिले के सदरपुर थाना इलाके में पिछले तीन दिनों में भेड़िए ने कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। भेड़िए के हमले में एक वृद्धा की मौत हो गई जबकि चार बच्चों समेत पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। एक बकरे को भी भेड़िए ने निवाला बनाया है। आदमखोर भेड़िया इलाके में आतंक का पर्याय बना हुआ है। लोगों के अंदर इतना डर बना गया है कि लोगों को झुंड बनाकर हाथ में लाठी-डंडे लेकर बाहर निकलना पड़ रहा है। बच्चों व जानवरों को बचाने के लिए घरों में कैद कर रखना पड़ रहा है। वहीं, वन विभाग घटनाओं से अनभिज्ञता जता रहा है।



शौच के लिए खेत तरफ गई थी वृद्धा
बहराइच में आदमखोर भेड़ियों का पिछले काफी दिनों से आतंक है। भेड़ियों के हमलों की गूंज मुख्यमंत्री के आवास तक पहुंच चुकी है। बहराइच से सटे सीतापुर जनपद में भी अब आदमखोर भेड़िए की आमद हो गई है। सदरपुर थाना इलाके में पिछले तीन दिनों से भेड़िए की दहशत है। दरअसल, भेड़िए ने यहां मासूमों समेत कई लोगों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं। सबसे पहले सोमवार की शाम भेड़िए ने एक वृद्धा को शिकार बनाया। भरथरी गांव की रहने वाली सैफुल्ला (80) पर भेड़िए ने उस समय हमला किया जब वह शौच के लिए अकेली खेतों की ओर गई थी। भेड़िए के हमले में वृद्धा की मौके पर ही मौत हो गई।

गांव के बाहर मिला वृद्धा का शव 
मृतका के दामाद शरीफ ने बताया कि एक ही बेटी होने के चलते वह अकेली ही रहती थी। वह शौच के लिए अकेली खेतों की तरफ गई हुई थी, काफी देर तक जब वह नित्यक्रिया से वापस नहीं लौटी तो पड़ोसियों को चिंता हुई। काफी खोजबीन करने पर गांव के बाहर वृद्धा का शव पड़ा मिला। मृतका के गले पर पंजे के निशान थे। शरीफ ने बताया कि वन विभाग व पुलिस को सूचना दिए बगैर अंतिम संस्कार कर दिया था। अगले दिन इसी गांव के वसीम का लड़का बकरा चराने खेत गया था। वसीम ने बताया कि अचानक भेड़िए ने बकरे पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। भेड़िया देख सभी भाग खड़े हुए। 

शोर मचाते हुए गांव की तरफ भागा
धरमपुर का रहने वाला अतीक ने बताया कि दोपहर के समय आम की बाग में उसे भेड़िया दिखाई दिया। इस पर शोर मचाते हुए वह गांव की तरफ भागा। गांव से लोगों को आते देख भेड़िया खेतों में घुस गया। शौच गई कैसरजहां (50 वर्ष), पीपा पुल पर जा रहे मो. शफी (35 वर्ष), नदी के किनारे खेल रहे सरफराज (6वर्ष), नाहिद (3 वर्ष), बाजार के पास मंजीत ( उम्र10 वर्ष) व कन्हैया (8 वर्ष) पर एक के बाद एक सिलसिलेवार हमले भेड़िए ने किए। यह सभी भेड़िए के हमले में घायल हुए हैं।

मामले की विस्तृत जांच कराएंगे
 वन क्षेत्राधिकारी विक्रम जीत सिंह का कहना है कि गांव के लोगों ने इन घटनाओं की कोई सूचना नहीं दी। अगर इसकी जानकारी दिए होते तो विभाग कार्यवाही जरूर करता। इन सभी मामलों की जांच करवाएंगे। एक टीम भेजकर पूरे मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी।

Also Read

हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

19 Sep 2024 09:08 PM

लखनऊ Lucknow News : हुसैनाबाद म्यूजियम में दिखेगी कला-संस्कृति की झलक, भूल-भुलैया स्टाइल मेज गेम बनेगा आकर्षण का केंद्र

राजधानी के हुसैनाबाद में बनाये जा रहे म्यूजियम में एक ओर लखनऊ की कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं, दूसरी तरफ इमामबाड़े की भूल-भुलैया की तर्ज पर डिजाइन किया गया इंटरैक्टिव मेज-गेम पर्यटकों को आकर्षित करेगा। और पढ़ें