UP News : जेपीएनआईसी में प्रवेश करने की कोशिश पर सपा महिला सभा की उपाध्यक्ष नईम बानो गिरफ्तार

जेपीएनआईसी में प्रवेश करने की कोशिश पर सपा महिला सभा की उपाध्यक्ष नईम बानो गिरफ्तार
UPT | सपा महिला सभा की उपाध्यक्ष नईम बानो गिरफ्तार।

Oct 11, 2024 16:20

समाजवादी पार्टी की महिला सभा की उपाध्यक्ष नईम बानो ने जेपी एनआईसी बिल्डिंग में दूसरे रास्ते से प्रवेश करने की कोशिश की। वहां चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने नईम बानो को देखते ही गिरफ्तार कर लिया है।

Oct 11, 2024 16:20

Lucknow News : जय प्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र (जेपीएनआईसी) के मामले में समाजवादी पार्टी के नेता सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। केंद्र को गुरुवार रात टीन शेड से कवर करने के बाद शुक्रवार को सपा का विरोध जारी रहा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवास के बाहर बैरिकेडिंग और बल्लियां लगाने के साथ जेपीएनआईसी के बाहर भी पुलिस फोर्स तैनात है। 1090 चौराहे से वाहनों की एंट्री बंद कर दी गई हैं।गोमतीनगर में अंबेडकर पार्क के पास स्थित चौराहे पर भी बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस बल तैनात है। किसी को भी गुजरने नहीं दिया जा रहा है। इसके बावजूद समाजवादी पार्टी की महिला सभा की उपाध्यक्ष नईम बानो ने जेपीएनआईसी में दूसरे रास्ते से प्रवेश करने की कोशिश की। लेकिन, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस से वह बच नहीं सकीं। पुलिस ने नईम बानो को देखते ही गिरफ्तार कर लिया।  

नईम बानो सड़क पर बैठीं
नईम बानो ने जेपीएनआईसी बिल्डिंग में दूसरे रास्ते से प्रवेश करने का प्रयास किया। वह पुलिस को चकमा देकर बिल्डिंग के दौरान प्रवेश करना चाहती थीं। हालांकि, पुलिस फोर्स सड़क से लेकर हर चौराहे और कोने-कोने पर मौजूद थी। इस वजह से पुलिस जवानों ने नईम बानो की इस कोशिश को विफल कर दिया और उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई उस समय हुई जब वह पुलिस की नजरों से बचकर बिल्डिंग के पास पहुंच गई थीं। इस दौरान नईम बानो सड़क पर बैठ गईं। उन्होंने भवन के अंदर जाने की मांग की। लेकिन, पुलिस अधिकारियों ने इसकी इजाजत नहीं दी। इसके बाद महिला पुलिस कर्मी नईम बानो को गाड़ी में बैठाकर थाने लेकर चली गईं।



सपा हर साल मनाती है जय प्रकाश नारायण की जयंती
इस बीच अखिलेश यादव ने अपने आवास के बाहर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा का माल्यार्पण किया। भारी पुलिस बल की उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर साल हम जेपीएनआईसी के म्यूजियम में जाकर जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाते हैं। लेकिन, आज सरकार हमें रोक रही है। भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है। उन्होंने आरोप लगाया कि जय प्रकाश नारायण के नाम पर बनी इमारत को इसलिए ढका गया है क्योंकि सरकार उसे बेचना चाहती है। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। 

Also Read

सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

11 Oct 2024 06:40 PM

लखनऊ Lucknow Crime : सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

गुडंबा थाने में सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर राम विशाल सिंह यादव के खिलाफ शुक्रवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह प्रकरण पेट्रोल पंप साझेदारी से जुड़ा हुआ है। और पढ़ें