वंदे भारत एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी : मालगाड़ी के इंजन से खींची गई ट्रेन, यात्रियों को सुरक्षित स्थानांतरित किया गया

मालगाड़ी के इंजन से खींची गई ट्रेन, यात्रियों को सुरक्षित स्थानांतरित किया गया
UPT | वंदे भारत एक्सप्रेस में तकनीकी खराबी।

Sep 09, 2024 22:09

नई दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस आज सुबह इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन के पास तकनीकी खराबी के चलते रुक गई।

Sep 09, 2024 22:09

Lucknow News : नई दिल्ली से बनारस जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस आज सुबह इटावा के भरथना रेलवे स्टेशन के पास तकनीकी खराबी के चलते रुक गई। इंजन में आई तकनीकी समस्या के कारण ट्रेन के यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा। घटना के बाद रेलवे प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई की और ट्रेन को एक मालगाड़ी के इंजन से खींचकर भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया।

यात्रियों को सुरक्षित स्थानांतरित किया गया
वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए मौके पर पहुंची तकनीकी टीम ने पूरी कोशिश की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो सका। इसके परिणामस्वरूप यात्रियों ने भरथना रेलवे स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया। रेलवे प्रशासन ने तत्काल निर्णय लिया और शताब्दी एक्सप्रेस तथा अयोध्या जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को रोककर 750 यात्रियों को सुरक्षित स्थानांतरित किया। सभी यात्रियों को कानपुर पहुंचाया गया, जहां से उन्हें श्रमिक शक्ति एक्सप्रेस के माध्यम से बनारस भेजा जाएगा।



प्रयागराज रेल मंडल ने दी जानकारी
प्रयागराज रेल मंडल के प्रवक्ता प्रो. अमित कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस में कुल 750 यात्री सफर कर रहे थे। तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन को भरथना स्टेशन पर रोकना पड़ा और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अन्य ट्रेनों में स्थानांतरित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि बनारस जाने वाले सभी यात्रियों को शताब्दी एक्सप्रेस और अयोध्या वंदे भारत से कानपुर लाया जाएगा, और फिर श्रमिक शक्ति एक्सप्रेस के माध्यम से बनारस पहुंचाया जाएगा।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें