Lucknow Route Diversion : मजलिस के चलते रविवार को लखनऊ में रहेगा डायवर्जन, इन रास्तों का नहीं करें प्रयोग

मजलिस के चलते रविवार को लखनऊ में रहेगा डायवर्जन, इन रास्तों का नहीं करें प्रयोग
UPT | Lucknow Route Diversion

Aug 09, 2024 23:08

पुराने लखनऊ में बैतुल माल का अशरा रविवार को मनाए जाने के कारण यातायात में बदलाव किया गया है। शिया समुदाय के लोग एक जुट होकर इस दिन मजलिस में शिरकत करते हैं। ऐसे में लखनऊ पुलिस प्रशासन ने डायवर्जन रूट चार्ट जारी कर आम जन को कुछ रास्तों का प्रयोग नहीं करने की अपील की है।

Aug 09, 2024 23:08

Lucknow News : इस्लामिक कैलेंडर का दूसरा महीना सफर शुरू हो गया है। मोहर्रम के बाद सफर के महीने में भी शिया समुदाय द्वारा बड़े पैमाने पर मजलिस-मातम किया जाता है। सफर महीने के पहले इतवार यानी कि रविवार को बैतुल माल का अशरा मनाया जाएगा। पुराने लखनऊ में इस दिन बड़ी संख्या में शिया समुदाय के लोग एक जुट होकर मजलिस में शिरकत करते हैं। ऐसे में लखनऊ पुलिस प्रशासन ने डायवर्जन रूट चार्ट जारी कर आम जन को कुछ रास्तों का प्रयोग नहीं करने की अपील की है।

पुराने लखनऊ में यातायात रहेगा प्रभावित
यातायात पुलिस ने बताया कि हरदोई रोड स्तिथ थाना ठाकुरगंज क्षेत्र की इमली वाली मस्जिद में बैतुल माल का अशरा के दिन शाम 4 बजे एक मजलिस पढ़ा जाना प्रस्तावित है। कार्यक्रम के दृष्टिगत 11 अगस्त 2024 को घसियारी मण्डी तिराहे से लेकर झाऊलाल इमामबाड़ा होते हुए तहसीनगंज तक का मार्ग यातायात के लिए पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा। 

यातायात के सुगम संचालन के लिए भारी एवं हल्के वाहनों का डायवर्जन आवश्यकतानुसार 2 बजे से कार्यक्रम के समाप्त तक किया जाएगा
  • दुबग्गा तिराहे से बड़े वाहन बालागंज चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह वाहन बुद्धेश्वर, बाराबिरवा (अवध) चौराहा होकर अपने गतव्य को जा सकेंगे। 
  • बालागंज चौराहे से छोटे वाहन ठाकुरगंज, झाऊलाल इमामबाड़ा, घासमंडी होते हुए तहसीनगंज तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह वाहन कैम्वेल-जल निगम रोड़ होकर अपने गतव्य को जा सकेंगे। 
  • ठाकुरगंज चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन झाऊलाल इमामबाड़े की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह वाहन ठाकुरगंज-सआदतगंज होकर अपने गतंव्य को जा सकेंगे।
  • तहसीनगंज तिराहे किसी प्रकार के छोटे वाहन घासमण्डी, झाऊलाल इमामबाडा, कोनेश्वर तिराहे की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह वाहन तिराहे से बाये मुड कर हुसैनाबाद होते हुए अपने गतव्य को जा सकेंगे।
  • कोनेश्वर तिराहे से किसी भी प्रकार के छोटे वाहन तहसीनगंज होते हुए घास मण्डी, झाऊलाल इमामबाडा, बालागंज की तरफ को नहीं जाने दिया जायेगा। बल्कि यह वाहन कोनेश्वर तिराहा से घंण्टाघर, हुसैनाबाद, ठाकुरगंज चौराहे से दाहिने होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। 
  • कोनेश्वर तिराहे से बड़े वाहन तहसीनगंज होते हुए घास मण्डी, झाऊलाल इमामबाडा, बालागंज की तरफ नही जा सकेंगे। बल्कि यह वाहन कोनेश्वर तिराहा से घंण्टाघर, रूमी गेट, कुडिया घाट बन्धा रोड, जल निगम रोड होते हुए बालागंज चौराहे से दाहिने होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
  • डालीगंज की तरफ से आने वाले बडे वाहन जो बालागंज-दुबग्गा-हरदोई रोड जाना चाहते हैं, वह मोर्चरी तिराहे से दाहिने पक्का पुल होते हुये अपने गन्तव्य को जा सकेंगे। 
इमरजेंसी सेवाओं के लिए नहीं रहेगी बाध्यता
लखनऊ की यातायात पुलिस ने बताया कि सामान्य आवाजाही के लिए प्रदान डायवर्जन मार्ग के अतिरिक्त यदि किसी जन-सामान्य की चिकित्सकीय अपरिहार्यता की स्थिति में वैकल्पिक मार्ग के अभाव में प्रतिबन्धित मार्ग पर भी एंबुलेंस, शव वाहन, फायर सर्विस, स्कूली वाहन इत्यादि को ट्रैफिक पुलिस-स्थानीय पुलिस द्वारा जुलूस के दौरान अनुमन्य रहेगा। इसके लिए ट्रैफिक कन्ट्रोल नंम्बर-9454405155 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Also Read

इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

19 Sep 2024 12:48 AM

लखनऊ 120 इलेक्ट्रिक बसें खरीदेगी योगी सरकार :  इन शहरों के क्षेत्रों में विभिन्न रूटों पर चलेंगी, जानें पूरी डिटेल

 योगी सरकार के निर्देश पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बेड़े में 120 इलेक्ट्रिक बसों (100 के अतिरिक्त) के शामिल करने की प्रक्रिया तेजी.... और पढ़ें