UGC NET Exam Cancelled : अखिलेश ने पोस्ट पर भाजपा सरकार को घेरा, कहा- देश के खिलाफ हो सकती बड़ी साजिश

अखिलेश ने पोस्ट पर भाजपा सरकार को घेरा, कहा- देश के खिलाफ हो सकती बड़ी साजिश
UPT | अखिलेश यादव

Jun 20, 2024 11:48

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने इस मामले में सरकार के खिलाफ कड़े शब्दों में विरोध जताते हुए कहा है कि कोर्ट की निगरानी में इस मामले की कड़ी जांच होनी...

Jun 20, 2024 11:48

Lucknow News : शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित यूजीसी-नेट परीक्षा के रद्द हो जाने के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल तकड़ लिया है। कांग्रेस ने केंद्र सरकार को 'पेपर लीक सरकार' के रूप में उभारा है, जबकि समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने इस मामले में सरकार के खिलाफ कड़े शब्दों में विरोध जताते हुए कहा है कि कोर्ट की निगरानी में इस मामले की कड़ी जांच होनी चाहिए।
अखिलेश यादव ने परीक्षा रद्द किए जाने के बाद सोशल मीडिया X पर अपने एक पोस्ट में कहा … और अब गड़बड़ी की खबर के बाद UGC- NET की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है। भारतीय जनता पार्टी के राज में पेपर माफिया एक के बाद एक, हर परीक्षा में धांधली करता जा रहा है। ये देश के खिलाफ किसी की बड़ी साजिश भी हो सकती है।



ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे- अखिलेश यादव
इसके आगे सपा प्रमुख ने पोस्ट कि जरिए कुछ बातें समझाते हुए लिखा कि पुलिस भर्ती की परीक्षा का पेपर लीक होगा तो क़ानून-व्यवस्था नहीं सुधरेगी। जिससे देश-प्रदेश में अशांति और अस्थिरता बनी रहेगी। ⁠NEET की परीक्षा में घपला होगा तो ईमानदार लोग डॉक्टर नहीं बन पाएंगे और देश के लोगों के इलाज के लिए भविष्य में डॉक्टरों की कमी और बढ़ जाएगी और बेईमान लोग, जनता के जीवन के लिए ख़तरा बन जाएंगे। ⁠UGC-NET परीक्षा न होने से, पहले से शिक्षकों की जो कमी चली आ रही है, उसमें और भी ज़्यादा इज़ाफ़ा होगा। शिक्षकों की कमी से देश के मानसिक विकास में बाधा उत्पन्न होगी, जो कालांतर में देश के लिए बेहद घातक साबित होगी।
 
“दोषियों को कठोरतम सज़ा दी जाए”
इसके आगे अखिलेश यादव ने लिखा कि इन सबसे प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था चौपट हो जाएगी। ये हमारे देश के शासन-प्रशासन व देश के मानव संसाधन के विरूद्ध कोई बहुत बड़ा षड्यंत्र भी हो सकता है, जिसके दूरगामी नकारात्मक परिणाम निकलेंगे। इसीलिए कोर्ट की निगरानी में इसकी कठोर जाँच हो और दोषियों को कठोरतम सज़ा दी जाए, और कोई भी अपराधी छोड़ा न जाए, फिर वो चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो या फिर उसके सिर पर सत्ता का हाथ ही क्यों न हो।

जल्द ही होगा परिक्षा
शिक्षा मंत्रालय ने कल बुधवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है, जिसके तहत राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस निर्णय के पीछे मुख्य वजह बताई गई है कि इस साल पटना में कराई गई इस परीक्षा के आयोजन में कई अनियमितियों की रिपोर्ट मिली है। इसके सम्बंध में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई से जांच के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को मामला सौंप दिया गया है। शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आगामी दिनों मामले की गहन जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि परीक्षा के पुनः आयोजन की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू की जाएगी, और नई तारीखों का ऐलान भी जल्द ही किया जाएगा।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें